राजकुमार गुप्ता
आगरा।उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ, आगरा इकाई ने महासंघ के जिलाध्यक्ष-राजकुमार विधार्थी के नेतृत्व में सभी संवर्गों के कर्मचारियों (आउटसोर्सिंग/संविदा/स्थाईकर्मी) की समस्याओं को लेकर आज़ एक 7 सूत्रीय मांगपत्र नवागत नगरायुक्त को सौंपा, जिसमें सबसे गंभीर समस्या सभी संवर्गों के कर्मचारियों की पदोन्नति को लेकर एक छोटी चर्चा भी हुई।

इस  7 सूत्रीय मांगपत्र की मांगे -1.पावनपर्व होली के त्यौहार से पूर्व सभी संवर्ग के कर्मचारियों को वेतन दिया जाये। 
2-स्थाई कर्मचारियों का सन-2022 का 3 प्रतिशत डी.ऐ.एवं 4 प्रतिशत ऐरियर का भुगतान अविलम्ब किया जाये।
3-कानपुर एवं लखनऊ की भांति आगरा में भी सभी सुपरवाइजरों को रविवार भत्ता मुहैया किया जाये, जिसके लिए महासंघ पूर्व में भी अनेकों बार लिखित रूप से कह चुका है।
4-आउटसोर्सिंग सफाई मित्रों को मेरठ की भांति 14476/-(चौदह हजार, चार सौ, छियत्तर रूपये) प्रत्येक माह वेतन दिया जाये।
5-लगभग 28 वर्षों से सफाईमित्रों की सफाई नायकों के पद पर भर्ती नहीं हुई है, जिसके लिए महासंघ अनगिनत बार शासन एवं पूर्व नगर आयुक्तों को लिखित रूप से इसकी मांग कर चुका है, जिसमें शासन ने भी सितंबर,वर्ष-2022 तक पदोन्नति कर रिपोर्ट सोंपने को कहा है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है जिससे सफाईमित्रों में आक्रोश व्याप्त है। जिसे तुरंत अमलीजामा ना पहनाया गया तो महासंघ आंदोलन को बाध्य होगा, जिसकी जिम्मेवारी शासन एवं नगर-निगम प्रशासन की होगी। 6-संविदा सफाईकर्मियों का सातवें पुनराक्षित वेतनमान 2016 की वेतनवृद्धि कर अन्य नगर-निगम की भांति प्रत्येक माह बेसिक वेतनमान रूपये-18000/-(अठारह हजार रूपये) एवं इस पर देय महंगाई भत्ता, राहत भत्ता-38%, कुल रूपया-24840/-₹ प्रत्येक माह की मासिक दर से भुगतान कराया जाये।
7-स्थाई सभी संवर्गों के कर्मचारियों सहित सफाईमित्रों के देय एऐ.सी.पी. एवं सातवें पुनरीक्षित वेतनमान 2016 के वेतन के अंतर लंबित अवशेषों के भुगतान में बिलम्बम बिलम्ब को दृष्टिगत रखते हुये तत्काल भुगतान कराया जाये। 

वहीं, नगर आयुक्त ने सभी मांगों को ध्यानपूर्वक पढ़ने एवं सभी अधिकारियों के साथ बैठकर इन सभी विषयों पर नगर आयुक्त ने कहा कि आप अलीगढ़ विकास विभाग मे जाकर पता करिए वहां हमने वर्षों से लम्बित उनकी समस्याओं का समाधान कराया कर्मचारी हमारी रीढ़ की हड्डी हैं,हम उसी पर खड़े हैं। हमें उसका ध्यान रखना है। आपने जो बताया कि 28 वर्षों से सफाई मित्रों की पदोन्नति नहीं हुई है मुझे बीस दिन का समय दें आप लोग दोबारा बैठ कर बात करेंगे नगर आयुक्त महोदय के साथ सकारात्मक बातचीत करने का आश्वासन महासंघ के विनोद इलाहाबादी सहित सभी पदाधिकारियों को दिया एवं लगभग 20 दिन बाद  महासंघ से पुनः बातचीत करने का भी वायदा किया तथा नगर आयुक्त ने विनोद इलाहाबादी से कहा कि मुझे समझने के लिए कम से कम 20 दिन का समय दें सभी कर्मचारियों की समस्याओं का हर संभव समाधान का प्रयास किया जाएगा। 

महासंघ के प्रतिनधिमंडल में प्रमुख रूप से संरक्षक/मंडल प्रवक्ता-राकेश चौधरी, सूरज पहलवान, जिला अध्यक्ष राजकुमार विद्यार्थी, रोहित लवानिया,अमित नरवार,
चौधरी रेशम सिंह चाहर, महानगर अध्यक्ष अनिल राजौरिया, सुमित चौहान, कुलदीप गौहर, राजेश चौहान वाल्मीकि, अमित नरवार, धर्मेन्द्र ब्रहम, नितिन कन्नौजी, मनीष चौहान वाल्मीकि, मनीष कुमार करोसिया, कान्हा ठाकुर, हरेश नरवार सहित आदि कर्मचारी, पदाधिकारी मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने