*ईट राइट मेला 20 मार्च को*







बहराइच( ब्यूरो ) आमजन को मोटे आनाज के व्यजनों में मौजूद पोषण तत्चों तथा स्वस्थ जीवन के लिए मोटे अनाज की प्रासिंगकता, सुरक्षित भोजन और स्वस्थ्य आहार के बारे में आम जन को जागरूक करने के उद्देश्य से लेजर रिसार्ट में 20 मार्च 2023 को आयोजित होने वाले फूड फेस्टिवल क्या खाएं क्या न खाएं, ईट राइट मेला के सफल आयोजन हेतु  कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। 
बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि हमें क्या खाना चाहिए और क्या नहीं, इसके बारे में सभी को जागरूक होने की आवश्यकता है। डीएम ने कहा कि आज के आपाधापी के युग में सभी लोगों के ‘‘ईट राईट’’ जीवन की अपरिहार्यता बन चुकी है। डीएम डॉ. चन्द्र ने कहा कि भारतीय खाद्य सुरक्षा व मानक प्राधिकरण द्वारा आयोजित किये जा रहे मेले का उद्देश्य भी यही है कि नागरिकों को मोटे आनाज से तैयार व्यजनों के पोषण के बारे में लोग जागरूक होकर उसे अपने जीवन में अपनाएं ताकि प्रत्येक नागरिक और उसका परिवार निरोग व स्वास्थ्य रहे। डीएम ने जिला अभिहित अधिकारी को निर्देश दिया कि मेले के दौरान ईट राइट के प्रचार-प्रसार के लिए होर्डिंग, बैनर, स्टैन्डी, कटआउट इत्यादि लगवाये। साथ ही मेले की भव्यता के लिए अन्य विभाग स्टाल भी लगाये। डीएम ने अभिहित अधिकारी को यह भी निर्देश दिया कि मेले के सफल आयोजन के लिए समय से सभी तैयारियां पूर्ण करायें। 
इस अवसर पर डीएफओ बहराइच संजय शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट ज्योति राय, डीडीओ,प्रभारी सीडीओ महेन्द्र कुमार पाण्डेय, सीएमओ डॉ. एस.के. सिंह, एसडीएम सदर सुभाष सिंह, पयागपुर के दिनेश कुमार, पीडी डीआरडीए पी.एन. यादव, सीवीओ डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, डीसी मनरेगा के.डी. गोस्वामी, डीपीआरओ उमाकान्त पाण्डेय, डीआईओएस जे.पी. सिंह, डीडी एैग्री टी.पी. शाही, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमा शंकर, जिला प्रोबेशन अधिकारी विनय कुमार सिंह, अभिहीत अधिकारी विनोद कुमार शर्मा, उपायुक्त श्रम सिद्धार्थ मोदियानी, डीपीओ राज कपूर, डीएचओ पारसनाथ, प्रधानाचार्य आईटीआई प्रदीप अग्निहोत्री, दिव्यागजन सशक्तिकरण अधिकारी वी.पी. सत्यार्थी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी राजन कुमार, सचिव मण्डी धनन्जय सिंह, जिला आबकारी अधिकारी सुधांशु सिंह सहित अन्य अधिकारी व बीडीओ मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने