दरोगा बनाने के नाम पर युवक से हड़पे 15 लाख
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖
#अयोध्या। 
======= दरोगा बनाने के नाम पर कोचिंग संचालक व अन्य पर एक युवक से 15 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ित युवक का आरोप है कि नलेज पार्क कोचिंग नाका के संचालक ने उन्हें एक फर्जी व्यक्ति को पुलिस का आईजी बनाकर मिलवाया।
      इन सभी ने मिलकर उन्हें दारोगा भर्ती प्रक्रिया में पास कराने का आश्वासन देते हुए रुपए ऐंठे। बाद में भर्ती न होने पर जब उसने अपने पैसे मांगे तो उन्होंने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। मामले में पूराकलंदर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।
         पीड़ित आशीष शर्मा निवासी धर्मदास बनके गांव थाना पूराकलंदर ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसने वर्ष 2021 में नागरिक पुलिस में उप निरीक्षक पद पर भर्ती के लिए आवेदन किया था। इस दौरान उनकी मुलाकात नॉलेज पार्क कोचिंग नाका के मैनेजर सचिन शर्मा निवासी सरियावां थाना पूराकलंदर से हुई। उसने पुलिस में उनकी भर्ती कराने का आश्वासन दिया।
       इसके बाद सचिन ने उनकी मुलाकात सत्येंद्र सिंह निवासी बीकापुर से कराई। जिसे उसने पुलिस का आईजी बताया। उनके साथ शुभम पांडेय, अंकुर पांडेय व उनके पिता कृष्ण कुमार पांडेय निवासी पूराकलंदर भी मौजूद थे। इन सभी ने दरोगा के पद पर भर्ती कराने के नाम पर उनसे 15 लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से लिए। इनके द्वारा उनका एडमिट कार्ड भी लिया गया था।
       बताया कि वह प्री परीक्षा में फेल हो चुका था। इसके बावजूद उनके ई-मेल पर कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से पास होने की सूचना दी। जो बाद में फर्जी निकली। इसके बाद जब उसने सचिन से अपने पैसे वापस मांगे तो सभी ने उनसे गालीगलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी।
       थाना प्रभारी पूराकलंदर केके मिश्र ने बताया कि मामले में पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने