"जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ"


15 सौ करोड़ के निवेश प्रस्ताव से बदलेगा भदोही, संवरेगा भदोही 


जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ" में 112 निवेशकों द्वारा 1475 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बदल रहा प्रदेश और जनपद 

भदोही,10 फरवरी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से उत्तर प्रदेश बदलाव की तरफ है। शुक्रवार को उ.प्र.ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट" का कार्पेट एक्सपो मार्ट में आयोजन हुआ। "जनपद स्तरीय निवेश कुम्भ" को उम्मीद से अधिक सफलता मिली है।112 निवेशकों द्वारा 1475 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव दिया गया है। निश्चित रुप से कालीन नगरी के औद्योगिक विकास को लेकर भदोही में बड़ा बदलाव आएगा।

कार्पेट एक्सपो मार्ट में उ.प्र.ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट" का भव्य शुभारंभ विधायक दीनानाथ भास्कर, जाहिद बेग, जिलाधिकारी गौरांग राठी,सीडीओ यशवंत कुमार सिंह ने किया। इस दौरान प्रधानमन्त्री नरेन्द मोदी और मख्यमंत्री योगी के निवेश के विषयक सम्बोधन का लखनऊ से उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में सजीव प्रसारण हुआ।

औराई विधायक दीनानाथ भास्कर ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश और जनपद बदल रहा है। प्रदेश सरकार निवेशकों को सारी सुविधाएं और सुरक्षा प्रदान कर उनके हौसले को बढ़ाया जा रहा है जिसकी वजह से उत्तर प्रदेश में निवेशक दिलचस्पी दिखा रहे हैं। यह सरकार के सकारात्मक सोच का परिणाम है। प्रदेश के विकास में इसका दूरगामी असर देखने को मिलेगा। प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के जरिए नीदरलैंड्स, डेनमार्क, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, इटली, संयुक्त अरब अमीरात, यूनाइटेड किंगडम और मॉरिशस निवेश कर रहे हैं।

 जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि प्रदेश सरकार पूरी निवेश को लेकर बेहद तत्पर है। वह प्रदेश और जनपद में औद्योगिक विकास को लेकर उन पूंजीपतियों को सारी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। प्रदेश में सुरक्षित माहौल है और निवेशक इसमें दिलचस्पी भी दिखा रहे हैं। हमारे जनपद में तकरीबन 15 सौ करोड़ के निवेश का प्रस्ताव आया है। इसके पूर्व इसमें सात सौ करोड़ का निवेश प्रस्ताव आया है। यह जनपद के लिए बहुत ही गौरव और उपलब्धि की बात है। निश्चित रूप से इससे जनपद में जहां औद्योगिक विकास होगा वहीं रोजगार का सृजन होगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि पूंजी निवेशकों की सुविधा के लिए एकल विंडो की सुविधा दी गयी है। 72 घंटे में उद्योग स्थापित करने के लिए लाइसेंस दिया जा रहा है। एनओसी तत्काल बनाई जा रही है। सिंगल विंडो से सारे काम हो रहे हैं। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए सरकार सारी सुविधाएं मुहैया करा रही है। जनपद में पूंजी निवेश करने वाले निवेशकों लिए यूपीएफडीए की तरफ से कंधिया में 264 बीघे जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। यह जमीन काफी पहले से खाली पड़ी है। भदोही जनपद के लिए निश्चित रूप से बड़ी उपलब्धि है कि ₹15 सौ करोड़ का निवेश प्रस्ताव आया है। सूचना विभाग के कलाकारों द्वारा रोजगार योजनाओं पर कार्यक्रम प्रस्तुत कर विशेष बल दिया गया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने