*CM Yogi Mumbai Visit: शांति और विकास की निशानी हो सकता है बुलडोजर-मुंबई में बोले सीएम योगी*

*प्रीतम प्र.शुक्ला/हिन्दीसंवाद न्यूज़*

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को मुंबई में आयोजित प्री-यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए.  इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, यूपी लगातार कुछ नया कर रहा है.

*प्रीतम प्र.शुक्ला/हिन्दीसंवाद न्यूज़*

*CM Yogi Mumbai Visit:* उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को मुंबई में आयोजित प्री-यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए.  इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, यूपी लगातार कुछ नया कर रहा है. राज्य में कानून व्यवस्था में सुधार के लिए पारदर्शिता लायी गई है और भूमाफियाओं पर सख्ती से कार्रवाई की गई है. मुंबई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, हम आज धर्म के प्रदेश से अर्थ की नगरी में आये हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुलडोजर भी अमन और विकास का प्रतीक बन सकता है, अगर उसका इस्तेमाल कानून व्यवस्था का राज स्थापित करने के लिए किया जाए.

यूपी की जनता के जीवन मे बदलाव आया-मुंबई में योगी

उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता के जीवन मे बदलाव आया है. सामान्यतया लोग भाषण करते हैं,लेकिन संकट के समय हमारे साथ कौन खड़ा होता है,यह मायने रखता है. अप्रवासियों पर सबसे बड़ा संकट महामारी के दौर में आया, लेकिन प्रदेश ने अपने अप्रवासियों के लिए रास्ते खोले उन्हें आगे बढ़ाया. उन्होंने कहा कि रविकिशन जी को देखकर आपको लगता होगा कि उत्तर भारतीयों की पैठ बढ़ी है. 

यूपी में 5 साल पहले लोग अपनी पहचान बताने से कतराते थे-योगी
उन्होंने कहा कि कई लोगों ने सवाल उठाए की क्यों करने की जरूरत है,लेकिन हमारे अप्रवासियों ने अनुशासन का परिचय दिया. कहा, 'हम संकट के साथी हैं हम चुनौतियों से पलायन नही करते,हम सामना करते हैं'. योगी ने कहा कि आज से 5 वर्ष पहले उत्तरप्रदेश के वासियों के लिए पहचान का संकट था, लेकिन आज प्रदेश का वासी जहां जाता है उसके प्रति छवि बदली है. हमने हर क्षेत्र मे बिना भेदभाव काम किया है. राजनीति में हमने मूल्यों के आधार पर बिना भेदभाव शासन की योजनाओं को सबके पास पहुंचाया है.

यूपी में बेटियों के लिए काम किया
उत्तर प्रदेश में 5 वर्ष पहले बेटियां सुरक्षित नही थीं. अभिभावकों ने बेटियों को दूर हॉस्टल में भेजते में डरते थे.वो पढ़ाई बंद करवा देते थे. हमने दो चीज पर पहले काम किया. बेटियों की सुरक्षा के लिए काम किया, दूसरा अवैध स्लॉटर हाउसेज को बंद किया. जिन माफियाओं ने किसी गरीब की जमीन कब्जाई उसकी जमीन वापस हो,इस पर कार्य किए गए.

चुनाव में कोई मुख्यमंत्री दोबारा चुनकर आया, ये आधी आबादी की ताकत थी
सीएम योगी ने कहा कि हम शासन में मात्र ढाई वर्ष ही रहे, इसके बाद कोरोना का दौर आ गया, उस महामारी के दौर में हम निवेश कर रहे थे. हम अब तक हमने 5 लाख युवाओं को नौकरी दी. कोई उंगली नही उठा सकता, नियुक्तियां पारदर्शी तरीके से हुई है.

लोकसभा चुनाव में बागपत में आपके मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर चुनाव लड़ रहे थे. लोग कह रहे थे कि वो नही जीतेंगे. मैं कहता था जरूर जीतेंगे, बागपत के हर घर से कोई न कोई पुलिस का जवान निकलता है. जो भर्तियां सालों से रुकी थीं उन्हें हमने पूरा किया. एक गांव से यूपी पुलिस के 27 जवान भर्ती हुए और इस दम पर चुनाव जीते. हमने उनके नौकरी के सपने को पूरा किया.

पहले आजमगढ़ जाने से लोग डरते थे,अब एयरपोर्ट बन रहा-सीएम योगी
पहले उत्तर प्रदेश की पहचान जहां से अंधेरा शुरू हो वहां से होता था. आज एक्सप्रेस-वे का जाल फैला है,कनेक्टिविटी मजबूत हुई है.  एयर कनेक्टिविटी मजबूत हुई है. पहले कोई आजमगढ़ में एयरपोर्ट सोच सकता था? मुंबई के लोग आजमगढ़ के नाम से डरते थे. आज आजमगढ़ में एयरपोर्ट बन रहा है. वहां के सांसद दिनेशलाल जी आज यहां मायानगरी का हिस्सा हैं.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने