उतरौला(बलरामपुर)लगभग एक वर्ष पहले चयनित आवास योजना के लाभार्थियों को आवास निर्माण के लिए अभी तक धनराशि नहीं मिली है। इसकी शिकायत आवास योजना में चयनित लाभार्थियों ने किसान चौपाल में की।
 इस पर खण्ड विकास अधिकारी उतरौला सुमित सिह ने ग्राम पंचायत अधिकारी को तत्काल लाभार्थियों को आवास बनाने के लिए धनराशि उपलब्ध कराने के लिए जनपद स्तर के अधिकारियों से सम्पर्क कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 
शासन ने ग्राम पंचायतों में किसान चौपाल लगाकर किसानों की समस्यायों को गांव स्तर पर निराकरण करने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के क्रम में विकास खण्ड उतरौला के ग्राम रैगावा में किसान चौपाल का आयोजन खण्ड विकास अधिकारी उतरौला सुमित सिह की अध्यक्षता में हुई। विगत वर्ष आवास योजना में एक वर्ष पहले चयनित लाभार्थियों ने खण्ड विकास अधिकारी उतरौला को बताया कि उनका चयन होने के एक वर्ष बीतने के बाद भी आवास बनाने के लिए धनराशि न मिलने से वह लोग खुले आसमान के नीचे जीवनयापन करने को मजबूर हैं। ग्राम प्रधान महिलका फात्मा ने बताया कि आवास योजना में चयनित सात लोगों को आवास बनाने के लिए धनराशि नहीं मिली है। इसपर खण्ड विकास अधिकारी उतरौला ने ग्राम पंचायत अधिकारी को तत्काल कार्रवाई कर आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया। पेंशन योजना में दो पात्र ग्रामीणों ने पेंशन दिलाए जाने की मांग की। इस पर खण्ड विकास अधिकारी उतरौला ने पात्रों को इन लाइन आवेदन करने की बात बताई। एक परिवार की बिट्टा ने राशन कार्ड न होने की शिकायत पर उनसे भी इन लाइन आवेदन करने को कहा। खण्ड विकास अधिकारी उतरौला ने ग्रामीणों को शौचालय का निरन्तर उपयोग करने की सलाह दी। चौपाल में ग्रामीणों ने गांव में बची हुई  नाली,सड़क निर्माण कराए जाने की मांग की। चौपाल में स्वास्थ्य विभाग, आंगनबाड़ी केंद्र, खण्ड प्रेरक, एडीओ एम आई राम सनेही भारती समेत तमाम विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
असगर अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने