जिलाधिकारी से कार्ड धारकों ने की कोटेदार की शिकायत

कोटेदार द्वारा दबंगई पूर्वक धमकी देकर कहा जा रहा है कि अधिकारियों को प्रतिमाह मंथली देता हूं, आपको जहां भी शिकायत करना हो करो कुछ होने वाला नहीं है।

कर्नलगंज,गोण्डा। तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम पंचायत क़ोनहटा के कोटेदार से त्रस्त होकर कार्ड धारकों ने जिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी से मिलकर सामूहिक रूप से प्रार्थना पत्र देते हुए शिकायत की है। 
मामला तहसील व विकासखंड कर्नलगंज के ग्राम पंचायत कोनहटा से जुड़ा है। यहां के क्षेत्र पंचायत सदस्य ताहिर व अमीना के साथ ग्राम पंचायत सदस्य नूर मोहम्मद, लल्लू,शिवकला, मनराज़ी, राजकुमारी, हीरा,अंगनू सहित लगभग दो दर्जन से अधिक कार्ड धारकों ने जिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी से मिलकर संयुक्त रूप से शपथ पत्र के साथ प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें कहा गया है कि ग्राम पंचायत कोनहटा के कोटेदार द्वारा मनमानी तरीके से घटतौली करते हुए राशन का वितरण किया जा रहा है। विरोध करने पर कोटेदार द्वारा अमानवीय शब्दों का प्रयोग करके दुकान से भगा दिया जाता है। इसी के साथ कोटेदार द्वारा दबंगई पूर्वक धमकी देकर कहा जा रहा है कि अधिकारियों को प्रतिमाह मंथली देता हूं, आपको जहां भी शिकायत करना हो करो कुछ होने वाला नहीं है। कार्ड धारकों का आरोप है कि शिकायत पर बीते 30 दिसम्बर को पूर्ति निरीक्षक जांच करने गांव पहुंचे,जहां कोटेदार से मिलीभगत करके कार्ड धारकों को गुमराह करते हुये बयान के कागज पर अंगूठा व हस्ताक्षर करवा लिया और अब तक कोई कार्यवाही नहीं की। पीड़ित कार्ड धारकों ने प्रकरण की जांच करवा कर कोटे की दुकान निलंबित करते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। 
इस संबंध में पूर्तिनिरीक्षक बालेश्वरमणि त्रिपाठी ने बताया कि अनियमितता की जांच की गई है तथा कोटेदार को आरोप पत्र जारी किया गया है। जवाब मिलने के बाद कार्यवाही की जाएगी।
एमपी मौर्य
कर्नलगंज

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने