बहराइच:- संदिग्ध परिस्थितियों में तेंदुए के शावक की हुई मौत



राम कुमार यादव


नानपारा, बहराइच। नानपारा रेंज के पाठक पुरवा गांव में तेंदुए के शावक का शव मिला है। सूचना मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी और डीएफओ मौके पर पहुंचे हैं। वन अधिकारी ठंड से तेंदुए के शावक के मौत की आशंका जता रहे हैं। हालांकि तेंदुए के मुंह से खून भी निकल रहा है। 

बहराइच वन प्रभाग के नानपारा रेंज अंतर्गत पाठक पुरवा गांव में एक ग्रामीण के खेत में तेंदुए के शावक का शव गुरुवार को पड़ा मिला। शव मिलने की सूचना मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। वन विभाग को सूचना दी गई। वन क्षेत्राधिकारी राशिद जमील टीम के साथ मौके पर पहुंचे। 

वन क्षेत्राधिकारी ने मौके की जांच कर शव को कब्जे में ले लिया। रेंजर ने बताया कि ठंड से मौत लगने की आशंका है। डीएफओ संजय कुमार शर्मा ने बताया कि तेंदुए के शावक का शव मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों की सही जानकारी हो सकेगी। वहीं ग्रामीणों के मुताबिक शावक के मुंह से खून निकल रहा है। ऐसे में मौत को संदिग्ध माना जा रहा है।

चार माह पूर्व पीटकर हुई थी मौत
नानपारा रेंज के धनौली गांव के पास 18 अक्टूबर को एक तेंदुए की पीटकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें वन विभाग ने तीन लोगों के विरुद्ध रेंज केस दर्ज की थी। ऐसे में शावक की मौत पर भी शंकाएं बढ़ रही हैं।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने