श्री ए0के0 शर्मा से सिंगापुर के फस्र्ट सेक्रेटरी हाईकमिश्नर इन इंडिया (पाॅलिटिकल) मि0 अब्राॅहम टेन ने मुलाकात की

उ0प्र0 में निवेश को लेकर तथा ग्लोबल इन्वेटर्स समिट मंे भागीदारी के संबंध में हुई चर्चा

सिंगापुर के भागीदार बनने से उ0प्र0 के आर्थिक और वाणिज्यिक विकास में चार चाॅद लगेंगे
-श्री ए0के0 शर्मा
श्री ए0के0 शर्मा ने सिंगापुर की कम्पनियों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया, कहा कि यह प्रदेश आपके घर जैसा, यहां पर कुछ भी असुविधा नहीं होगी

सिंगापुर की अधिक से अधिक औद्योगिक कम्पनियाॅ उ0प्र0 में निवेश को इच्छुक

स्पेस मैनेजमेंट, नगर विकास, ग्रीन एनर्जी, डाॅटा सेंटर, इन्डस्ट्रियल पार्क, आईटी पार्क, सस्टेनेबल इन्फ्रास्ट्रक्चर में उ0प्र0 में करेंगी निवेश
-मि0 अब्राॅहम टेन

लखनऊः 24 जनवरी, 2023
प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा से सिंगापुर के फस्र्ट सिक्रेटरी सिंगापुर हाईकमिश्नर इन इंडिया (पाॅलिटिकल) मि0 अब्राॅहम टेन ने उनके 14 कालिदास आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उ0प्र0 में निवेश को लेकर तथा 10 से 12 फरवरी को होने वाली ग्लोबल इन्वेटर्स समिट मंे भागीदार बनने के संबंध में भी चर्चा की।
मि0 टेन ने कहा कि सिंगापुर को बहुत खुशी है कि वह यूपी ग्लोबल इन्वेटर्स समिट का पहला पार्टनर कन्ट्री है और अधिक से अधिक संख्या में उनकी औद्योगिक कम्पनियाॅ उ0प्र0 में निवेश को इच्छुक हैं। भारत में उ0प्र0 सबसे तेज गति से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। हमारा देश प्रदेश के विकास में सहयोग करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारी कम्पनियाॅ स्पेस मैनेजमेंट, नगर विकास, ग्रीन एनर्जी, डाॅटा सेंटर, इन्डस्ट्रियल पार्क, आईटी पार्क, सस्टेनेबल इन्फ्रास्ट्रक्चर में उ0प्र0 में निवेश करेंगी।
नगर विकास मंत्री ने कहा कि उ0प्र0 के आर्थिक और वाणिज्यिक विकास में सिंगापुर के भागीदार बनने से चार चाॅद लगेंगे। सिंगापुर से आने वाले निवेश एवं कम्पनियाॅ प्रदेश के औद्योगिक विकास एवं अन्य विकास कार्यों में अपना अहम योगदान देंगे। इस पर उन्होंने अपनी सहमति दी है।
श्री ए0के0 शर्मा ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के वैश्विक प्रतिष्ठा के कारण तथा मा0 मुख्यमंत्री योगी जी के कुशल नेतृत्व में प्रदेश की छवि बदली और चैमुखी विकास हो रहा है। दुनिया भर के निवेशक आज प्रदेश में निवेश के लिए तत्पर हैं। दक्षिण भारत की तरह उत्तर भारत में भी औद्योगीकरण बढ़ रहा है। उन्होंने सिंगापुर की कम्पनियों को प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया और कहा कि प्रदेश आपके घर जैसा है, यहां पर कुछ भी असुविधा नहीं होगी।
सम्पर्क सूत्र- सी0एल0 सिंह

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने