*डॉ0 आलोक श्रीवास्तव, अयोध्या ब्यूरो चीफ*
*थाना क्षेत्र के लाइसेंस धारियों को जमा करने होंगे शस्त्र-एसडीएम*

🖌️🖌️🖌️

अयोध्या - एसडीएम सोहावल मनोज कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में रौनाही थाने पर पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई। फर्स्ट जनवरी और निकाय चुनाव को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बैठक में अचानक पुलिस चौकी और सूचित्तागंज बाजार में अतिक्रमण का मुद्दा गरमा गया। वहीं थाना क्षेत्र के सभी लाइसेंस धारियों को अविलंब अस्त्र जमा कराने को लेकर निर्देशित किया गया।

सोमवार थाने पर निकाय चुनाव और पहली जनवरी के दिन शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पीस कमेटी की बैठक की गई। इस दौरान मनोज श्रीवास्तव ने नव वर्ष हर्षोल्लास पूर्वक मनाने के साथ शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की और कहा कि निकाय चुनाव के दौरान किसी प्रकार का उपद्रव न हो शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने में क्षेत्रीय संभ्रांत लोग अपना सहयोग बनाए रखे।
इस दौरान थाना क्षेत्र के सभी लाइसेंस भाइयों को लाइसेंस जमा करने के लिए निर्देशित किया गया। तो चौकी क्षेत्र के कुछ लोगों ने कहा निकाय चुनाव नगर पंचायत का है। पूरे क्षेत्र को शस्त्र जमा करने की क्या जरूरत है। इस पर थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने कहा डीएम की तरफ से निर्देशित आदेशों के पालन कराना हमारा कर्तव्य है। बैठक में सीओ डा.राजेश तिवारी के पहुंचते ही ड्योढी बाजार और सुचित्तागंज पुलिस चौकी को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर मामला तुल पकड़ने लगा।  ग्राम प्रधान अनुराग सिंह ने कहा कि नव्वे के दशक में ड्योढी बाजार में अस्थाई पुलिस चौकी बनाई गई थी। पुलिस चौकी के लिए जमीन चिन्हित है। लेकिन प्रबंधन व्यवस्था ध्वस्त हो गई और अतिक्रमण हो गया। इस पर सीओ राजेश तिवारी ने कहा अतिक्रमण कारियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाए। वहीं पूर्व अध्यक्ष सुधीर मिश्रा ने चौराहे से लेकर सुचित्तागंज बाजार में अतिक्रमण को लेकर मुद्दा उठाया। कहा व्यापारियों द्वारा सड़क पर अतिक्रमण कर लिया गया है। इसके बाद मामला गरमा गया और बहस छिड़ गई।  इस पर सीओ ने व्यापारियों को निर्देशित किया सड़क के किनारे बनी नाली के अंदर से बाहर अतिक्रमण दो दिन में हटा लें। अन्यथा कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान किसान सहकारी समिति सभापति सतनाम सिंह, सपा नेता डा.रामसुमेर भारती,एजाज अहमद,अनुराग सिंह, फरीद अहमद, अल्लन प्रधान,गंगाराम गुप्ता, बाबा कृष्ण कुमार गुप्ता, बीर भद्र सिंह,जय सिंह यादव राणा,राम भवन सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने