उत्तर प्रदेश:-
जनपद-महराजगंज
आनंदनगर फरेंदा में मलंग शाह बाबा र०आ० का सालाना उर्स 21/11/2022 मनाया जायेगा जिसमें दूर दराज़ से चल कर आने वालों के लिए खाने पीने का माक़ूल इंतेज़ाम रहेगा!
फरेंदा क्षेत्र के हामी और फरेंदा इलाके का देख रेख करने वाले हज़रत मलंग शाह बाबा र० आ० ही हैँ, जिनके साय करम में फरेंदा के लोग अपनी ज़िन्दगी गुज़ार रहे हैँ!
बाबा के बारगाह में लोगों की मिन्नतें पूरी होती हैँ, जो भी मलंग शाह बाबा के मज़ार पर आता है अपनी मुरादों को पूरी पाता है, रब नें अपने बन्दों को जगह जगह भेज कर उनको उस इलाके की ज़िम्मेदारी दे दी है,
यह वो बन्दे हैँ जिनकी दुवा कभी खाली नहीं जाती हैं, लोगों की मिन्नतें पूरी होती हैँ,
हुज़ूर बाबा मलंग शाह र० आ० का करम सभी लोगों पर हमेशा से है और हमेशा रहेगा!
बाबा के मज़ार पर दूर-दराज से लोग चल कर के आते हैँ, मज़ार शरीफ के मुत्वल्ली का कहना है कि बाहर से आने वाले हज़रात का खाने पीने का माक़ूल इंतेज़ाम रहेगा!
 मज़ार के कमेटी के लोगों नें प्रेस वार्ता पर बताया कि हमलोग हर साल उर्स मनाते हैँ,
हम सभी लोग बहुत ही अदब व एहतराम के साथ बाबा का उर्स मनाते हैँ ! बाबा के मज़ार पर दूर दराज से आने वालों हज़रात के लिए रुकने का इंतेज़ाम भी रहेगा!
एक रोज़ा प्रोग्राम भी होता है बाबा के मज़ार पर जिसमें दूर दूर से आलीमे दीन आते हैं, जिनका नायाब खेताब होता है!
जामा मस्जिद के इमाम हाफ़िज़ व कारी शफी मोहम्मद साहब का कहना है कि बाबा के मज़ार पर पर बहुत दिनों से उर्स मनाया जाता है और बड़े ही अदब व एहतराम के साथ मनाया जाता है! पंजाबी शाह र० आ० के उर्स को हम सभी लोग इंशाअल्लाह कयामत तक मनाएंगे!और हम लोगों का ईमान है कि वाली अल्लाह (बुज़ुर्ग) मरते नहीं है ज़िंदा होते हैँ

किसी शायर नें क्या खूब कहा है

ज़िंदा होजाते हैँ जो मरते हैँ हक़ के नाम पर,

अल्लाह अल्लाह मौत को किसने मसीहा कर दिया!

यह लोग रब के बुर्गजीदा बन्दे हैँ, जिनको रब की क़ुरबत हासिल है, इन्ही लोगों के साय करम से हम लोग आराम से अपनी ज़िन्दगी गुज़र बसर करते हैँ!
अल्लाह के करम से ऐसे वाली अल्लाह बहुत ही क़िस्मत वालों को मिलते हैँ, जो हम लोगों को होज़ूर मलंग शाह र० आ० का फैज़ व करम मिला है, हमलोग या पूरे फरेंदा के लोगों के लिए फ़ख्र की बात है, जो ऐसे वली अल्लाह हमलोगो के बीच हैँ!

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने