जनपद अंबेडकरनगर के ग्राम पतौना पोस्ट दांदूपुर में दिव्य अलौकिक संगीतमयी श्रीमद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ अमृत वर्षा का शुभारंभ दिनांक 17.11.2022 से सायं 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक चल रहा है। कथा आयोजक पंडित सत्य प्रकाश पांडेय व पत्नी श्रीमती गणेश पांडेय जी ने बताया हमारे यहां श्रीमद् भागवत सप्ताह का आयोजन कथावाचक पंडित रमाकांत शास्त्री जी महाराज व पंडित मुरारी जी के सहयोग से संपन्न हो रहा है। जिसमें समस्त ग्रामवासी व मित्रगण ज्ञान यज्ञ की अमृत वर्षा का आनंद ले रहे हैं।जिसमें पूर्णाहुति एवं भोज दिनांक 23.11 2022 को सकुशल संपन्न होगा। 
इस अवसर पर कथा वाचक पंडित रमाकांत शास्त्री जी महाराज ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है। यह कल्पवृक्ष के समान है। भागवत कथा ही साक्षात कृष्ण है और जो कृष्ण है, वही साक्षात भागवत है। भागवत कथा भक्ति का मार्ग प्रशस्त करती है। कथा व्यास ने पांडवों के जीवन में होने वाली श्रीकृष्ण की कृपा को बड़े ही सुंदर ढंग से दर्शाया।
कहा कि परीक्षित कलियुग के प्रभाव के कारण ऋषि से श्रापित हो जाते हैं। उसी के पश्चाताप में वह शुकदेव जी के पास जाते हैं। भक्ति एक ऐसा उत्तम निवेश है, जो जीवन में परेशानियों का उत्तम समाधान देती है। साथ ही जीवन के बाद मोक्ष भी सुनिश्चित करती है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने