लूट की घटना में लिप्त तीन लोग हुए गिरफ्तार



ललिया थाना क्षेत्र अन्तर्गत सकरी के मजरे पांडेयपुरवा में 27 अक्टूबर को हुई लूटपाट की घटना का खुलाशा स्थानीय पुलिस टीम ने सोमवार को कर लिया। घटना में शामिल तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास लूट की नकदी व कई लाख रुपए के जेवरात पुलिस ने बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि पाण्डेयपुरवा निवासी सहजराम के घर चार लोग बाहर से सीढ़ी लगाकर छत पर चढ़ गए थे। बदमाशों ने चारपाई की पाटी से सरजीवन के पुत्र विक्रम के जागने पर उसे सिर पर वार कर अधमरा कर दिया था। उसने गांव के ही राजितराम व उसके भाई मूलचन्द्र उर्फ महंथ को पहचान लिया था। सरजीवन व सतनाम ने चारपाई की पाटी से विक्रम व उसकी पत्नी मिथिलेश को वार कर मरणासन्न कर दिया था। घर में रखे चार बक्से उठा ले गए थे। उसमें हजारों रुपए नकदी व लाखों के जेवरात थे। सुबह जब चोरी की जानकारी हुई तक लोग सहजराम के घर आए। अन्दर देखा कि विक्रम व उसकी पत्नी मरणासन्न पड़ी हुई है। उन्हें सीएचसी शिवपुरा भेजा गया। हालत गंभीर देखकर बलरामपुर मेमोरियल चिकित्सालय से उन्हें लखनऊ रेफर किया गया था। एसपी ने घटना अनावरण के लिए एएसपी नम्रता श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी राधारमण सिंह व ललिया के प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी को लगाया था। इलाज के दौरान विक्रम को होश आया तो उन्होंने राजितराम व उसके भाई मूलचन्द्र का नाम बताया। पुलिस ने दोनों की तलाश शुरू की। पुलिस को सोमवार को उन्हें गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई। राजित राम के पास एक जोड़ी चांदी की करधन, चांदी की कंघी, बिछुआ व 1500 रुपए नकद, मूलचन्द्र के पास एक जोड़ी चांदी की पायल, बिछुआ, सोने की मटर माला, तीन हजार रुपए नकद व तीसरे अभियुक्त संजीव कुमार के पास एक जोड़ा झुमका, एक पायल, एक अदद मंगलसूत्र व तीन हजार रुपए नकद बरामद किए गए।
 गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी, निरीक्षक शंभू सिंह, उप निरीक्षक अमरजीत यादव, कांस्टेबल नरेन्द्र कुमार, नीरज कुमार व विशाल द्विवेदी आदि शामिल रहे।
हिंदी संवाद न्यूज
 बलरामपुर 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने