प्रेसनोट



अयोध्या 23 नवम्बर 2022 (सू0वि0)ः जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार की अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में अयोध्या विजन डाक्यूमेंट की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आहूत की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनिता यादव, अपर जिलाधिकारीगण, विभिन्न विभागों के मुख्य अभियन्ता, अधिशाषी अभियन्ता एवं एक दर्जन से ज्यादा कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। अयोध्या विजन 2047 की समीक्षा के दौरान अयोध्या हवाई अड्डा, श्रीराम जन्मभूमि के पास पहुंचने वाले मार्ग यथा-रामपथ (सहादतगंज से नयाघाट तक), भक्ति पथ (श्रृंगारहाट से हनुमानगढ़ी होते हुये श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तक) व जन्मभूमि पथ (सुग्रीव किला से होते हुये श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तक) मार्ग की समीक्षा की गयी। श्रीराम एयरपोर्ट में हवाई पट्टी के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अयोध्या बसखारी मार्ग तथा अन्य  ऐसे सभी मार्ग जहां पेड़ों की कटाई हो रही है उनके संबंध में उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों से कहा कि ऐसे पेड़ जिनका पातन अभी शेष है उन सभी का एक नोट तैयार कर वन निगम के अधिकारियों को उपलब्ध करा दे जिससे उनका पातन शीघ्रता के साथ किया जा सके। अयोध्या बिल्हरघाट बन्धा मार्ग में शेष भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही जल्द से जल्द पूर्ण किया जाय तथा अकबरपुर गोसाईगंज मार्ग में शेष खातेधारकों की रजिस्ट्री जल्द से जल्द करायी जाय तथा रजिस्ट्री के साथ कार्य भी चलता रहे। उन्होंने कहा कि सभी कार्यदायी संस्थाये ये ध्यान में रखकर कार्य करे कि जो भी कार्य वर्तमान में चल रहे है उन सभी कार्यो को दिसम्बर 2023 तक हर हालत में पूरा करना है, इस हेतु सभी सम्बन्धित विभाग के अधिकारी मिशन मोड में कार्य करे। श्रम विभाग के अन्तर्गत निर्माणाधीन अटल आवासीय विद्यालय का कार्य शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण कराने के निर्देश दिये।एनएचएआई द्वारा कराये गये कार्यो की समीक्षा करते हुये उन्होंने कहा कि अयोध्या बाईपास के सौन्दर्यीकरण के अन्तर्गत लाईटिंग की व्यवस्था और अच्छी की जाय तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के सर्विस लेन को भी नियमित साफ कराया जाय। जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान कार्यदायी संस्था लोक निर्माण, श्रम, धर्माथ कार्य, नगर निगम, नगर विकास, जलनिगम, पावर कार्पोरेशन, अयोध्या विकास प्राधिकरण आदि विभागों की जो अयोध्या विजन से सम्बंधित है की समीक्षा गयी और कहा कि सभी विभागों के अधिकारी बेहतर समन्वय से कार्य करें।उन्होंने कहा कि शासन, मुख्यमंत्री आदि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा भक्ति पथ, राम पथ, जन्मभूमि पथ, हवाई अड्डा आदि के निर्माण कार्यो की नियमित समीक्षा की जा रही है इसलिए सभी सम्बंधित विभाग निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ ससमय पूर्ण करें। इस बैठक में मण्डल स्तर के अधिकारी/अभियन्ता गण एवं अयोध्या विजन से जुड़े हुये विभागों के अधिकारी/कर्मचारियों ने भाग लिया। 
----------------------
अयोध्या 23 नवम्बर 2022 (सू0वि0)ः-जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा कमेटी) की बैठक दिनांक 29 नवम्बर 2022 को 3 बजे कलेक्टेªट सभागार में आयोजित की गयी है। समस्त मा0 सदस्य बैठक में समय से भाग लें। उक्त जानकारी मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनिता यादव ने दी है। 
----------------------
अयोध्या 23 नवम्बर 2022 (सू0वि0)ः-पेराई सत्र 2022-23 हेतु जनपद मे स्थित रौजागाॅंव चीनी में दिनांक 19 नवम्बर 2022 से गन्ना का पेराई का कार्य प्रारम्भ हो गया है तथा के.एम.शुगर मिल मोती नगर में दिनांक 28 नवम्बर 2022 से प्रारम्भ हो रहा है। गन्ना किसानों को पर्ची की सूचना उनके द्वारा दर्ज कराये गये मोबाईल नम्बर पर भेजी जा रही है। कतिपय गन्ना किसानों को भेजे गये 87 से 88 प्रतिशत एस.एम.एस. ही जा रहे हैं शेष फेल हो जा रहे हैं। गन्ना किसान भाईयों से अनुरोध हैं यदि उनके मोबाईल नम्बर बदल गये हों अथवा अन्य किसी कारणवश उनके मोबाईल पर एस.एम.एस. प्राप्त नही हो रहे हों तो तत्काल अपनी गन्ना समिति/गन्ना पर्यवेक्षक से सम्पर्क कर उसे ठीक करा लें ताकि उन्हे गन्ना पर्ची प्राप्त करने में किसी भी असुविधा का सामना न करना पङें। गन्ने से संबंधित समस्त सूचना eGanna एप व बेबसाइटwww.caneup.in पर भी उपलब्ध हैं जहाॅं सभी जानकारी देखी जा सकती है। उक्त जानकारी जिला गन्ना अधिकारी ने दी है।
----------------------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने