समूह की महिलाओं ने बेहतर उदाहरण प्रस्तुत किये हैं। जनपद झांसी का बलिनी मिल्क प्रोड्यूसर संघ उत्कृष्ट उदाहरण है, जो आज 41 हजार महिलाओं के साथ कार्य कर रहा है। आज इस संघ का कुल व्यवसाय 1500 करोड़ रुपये का है, जिसमें शुद्ध लाभ 14 से 15 करोड़ रुपये का है। रेडीमेड गारमेंट्स के क्षेत्र में महिलाओं के लिए रोजगार की अनन्त सम्भावनाएं हैं।
इससे पूर्व, मुख्यमंत्री जी ने जनपद बलिया के कृषक उत्पादक संगठनों के तीन किसानों को भारत सरकार का पंजीयन प्रमाण-पत्र प्रदान किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में प्रदेश निरन्तर विकास की नई ऊंचाईयों को छू रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के बनने से यहां से लखनऊ का रास्ता आसान हुआ है और व्यापार के क्षेत्र में तेजी आई है।
पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 श्री चन्द्रशेखर के पुत्र एवं राज्यसभा सांसद श्री नीरज शेखर ने कहा कि जनपद में स्व0 श्री चन्द्रशेखर के नाम पर स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है। इससे जनपद की खेल प्रतिभाओं को निखरने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने अपने पैतृक गांव में बन रहे अस्पताल के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अस्पताल के क्रियाशील होने से आसपास के जनपदांे के अनेक लोगों को लाभ प्राप्त होगा।
इस अवसर पर अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री श्री दानिश आजाद अंसारी सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
--------

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने