अल्पसंख्यक कल्याण विभाग और सेवायोजन विभाग द्वारा एक साथ मिलकर अल्पसंख्यक युवाओं के लिए विशेष रोजगार मेले का आयोजन कल होगा

18 मण्डलों के अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में अल्पसंख्यक युवाओं के लिए विशेष रोजगार मेले लगाए जायेगें

अल्पसंख्यक रोजगार मेले में 50 से अधिक कम्पनियाँ लगभग 5,000 नौकरियां लेकर आ रही
     
योगी सरकार युवाओं की तरक्की के लिए पूरी ईमानदारी से कार्य कर रही
    श्री दानिश आजाद अंसारी

   उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज राज्यमंत्री श्री दानिश आजाद अंसारी जी ने आज यहां बताया  कि लखनऊ में कल 16 नवम्बर 2022 को उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग और सेवायोजन विभाग द्वारा एक साथ मिलकर अल्पसंख्यक नौजवानों के लिए विशेष रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश के 18 मण्डलों के अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में अल्पसंख्यक नौजवानों के लिए विशेष रोजगार मेले लगाए जायेगें, जिसकी शुरूआत 16 नवम्बर 2022 को लखनऊ के अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र खदरा स्थित शिया डिग्री पी०जी०कालेज में होगी।
  श्री दानिश आजाद अंसारी जी ने बताया कि योगी सरकार युवाओं की तरक्की के लिए हमेशा पूरी ईमानदारी से काम करती आ रही है। राज्य मंत्री श्री दानिश आजाद अंसारी जी ने यह भी बताया कि इस अल्पसंख्यक रोजगार मेले में 50 से अधिक कम्पनियाँ लगभग 5,000 नौकरियां  लेकर आ रही हैं, जिनके द्वारा साक्षात्कार के बाद नियुक्ति पत्र भी उसी दिन दिया जायेगा।उन्होनें कहा कि ‘‘योगी सरकार का हाथ, युवाओं के साथ‘‘ इसी सोच के साथ सरकार काम कर रही है। सरकार के काम का सीधा सकारात्मक असर आज समाज में दिख रहा है, जिस तरह से योगी सरकार ने नौजवानों को अच्छी शिक्षा और अच्छा रोजगार देने का वादा किया था उस पर पूरी तरह से हमारी योगी सरकार खरी उतरी है।
    राज्य मंत्री श्री दानिश आजाद अंसारी जी ने रोजगार मेले की विशेषता बताते हुए कहा कि इसमें 5,000 नौकरियाँ तो हैं ही साथ ही जो नौजवान अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, उनको भी प्रोत्साहित करने के लिए और उचित मार्गदर्शन देने के लिए यहाँ पर स्टार्टअप तथा विभिन्न बैंकों के काउन्टर भी लगेंगे, जो नौजवान व्यवसाय में आगे बढ़ने का इच्छुक होगा उसको यहाँ स्थित काउन्टर्स उसकी सहायता करेगें।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने