डीएम की अध्यक्षता में तहसील महसी में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस


संवादाता:- राम कुमार यादव

बहराइच 15 अक्टूबर। आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में माह अक्टूबर के तृतीय शनिवार को तहसील महसी में जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस अवसर पर डीएम ने पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, उप जिलाधिकारी रामदास, पुलिस क्षेत्राधिकारी जे.पी. त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार पाण्डेय, पीडी डीआरडीए पी.एन. यादव व अन्य अधिकारियों के साथ आये हुए फरियादियों की समस्याओं की गम्भीरतापूर्वक सुनवाई करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को समयबद्धता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण कराएं जाने के निर्देश दिये गये।
डीएम डॉ. चन्द्र ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि पूरी संवेदनशीलता के साथ जनसमस्याओं का निस्तारण करते हुए गरीब व पीड़ित व्यक्तियों को तत्काल न्याय दिलाते हुए उन्हें प्राथमिकता के आधार पर शासकीय योजनाओं से आच्छादित कर मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों को अमलीजामा पहनाया जाय। डीएम ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि जनसुनवाई में आने वाले सभी गरीब, ज़रूरतमन्द तथा असहाय लोगों की हर संभव मदद की जाय तथा उन्हें उनकी पात्रता के अनुसार लाभान्वित भी किया जाय। उन्होंने तहसील के लेखपालों को निर्देश दिये है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हुए क्षति का आकलन पूरी मानवीय संवेदना के साथ करें। कोई भी प्रभावित व्यक्ति छूटने न पाये। गलत सर्वे पाये जाने पर सम्बन्धित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि राशन किट का वितरण शुरू कर दिया जाय। जलभराव वाले क्षेत्रों में फूड पैकेट का वितरण यथावत जारी रखा जाय। इस अवसर पर सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ व थानाध्यक्ष मौजूद रहे।
तहसील महसी में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 39 में 04, पयागपुर में प्राप्त 34 में 01, मिहींपुरवा (मोतीपुर) में प्राप्त 21 में 02, कैसरगंज में प्राप्त 31 में 03, तहसील सदर बहराइच में प्राप्त 17 में 02 तथा नानपारा में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त 35 में 05 प्रार्थना-पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया।  
                 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने