आशा व आशा संगिनियों ने वेतन भुगतान को लेकर कलेक्ट्रेट पर दिया धरना

गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों चीफ
अंबेडकर नगर। आशा और आशा संगिनियों ने कलेक्ट्रेट के निकट अंबेडकर प्रतिमा के प्रांगण में धरना दिया। उन्होंने कहा कि उनको दो साल से वेतन भुगतान नहीं हुआ है। जिसको धरने के बाद जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन दिया। आशा संगिनी ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो कल से वह सीएमओ कार्यालय पर ताला बंद करेंगी और सड़क जाम करेंगी।

आशा संगिनी की जिला संरक्षक पुष्पा तिवारी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का कार्य आशा और आशा संगिनी के द्वारा किया जाता है। सरकार आशा संगिनी एवं आशा से काम तो लेती है, लेकिन उनका भुगतान नहीं करना चाहती है। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2021 से मार्च 2022 तक कई मदों का भुगतान अभी तक नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष में मुख्यमंत्री ने 19 का 12000 रुपया और राज्य बजट का 4500 रुपये का भुगतान अभी तक नहीं किया गया।
प्रोत्साहन राशि का भी नहीं किया गया भुगतान इसके अलावा फाइलेरिया, मलेरिया, टीबी, कुष्ठ रोग, कोविड-19 और सर्विलांस सर्वे के ट्रेनिंग का भुगतान। साथ ही जेएसवाई पीएमवाई नसबंदी का आदि का भुगतान नहीं किया गया। जो भुगतान किया गया, उसमे भी मनमानी की गई। संचारी रोग एवं दस्तक अभियान में आशा एवं आशा संगिनी का ड्यूटी तो लगा दिया गया, लेकिन कोई प्रोत्साहन राशि नहीं दिया जा रहा है।

दस्तक अभियान से अलग करने की चेतावनी जिला मंत्री नीलम सिंह ने कहा कि उन लोगो के द्वारा भुगतान की मांग को लेकर सीएमओ से बात किया जाता है तो वह एक सप्ताह का समय मांगते है, लेकिन सालों बीत गया तो अब तक कोई भुगतान नहीं हुआ। यदि उनकी आज मांग नहीं मानी गयी तो वे लोग दस्तक अभियान से खुद को अलग कर लेगी और कल सीएमओ कार्यालय में तालाबंदी करेंगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने