उतरौला (बलरामपुर)

क्षेत्र में चल रहे वायरल बुखार के बाद रविवार को विकास खंड गैड़ास बुजुर्ग के ग्राम शाहपुर में डेंगू ने भी दस्तक दे दी है। राजधानी लखनऊ के किसी अस्पताल में चिकित्सक को दिखाने गए शाहपुर गांव के निवासी 50 वर्षीय अधेड़ को संदिग्ध मानते हुए उसकी जांच कराई गई। एलाइजा टेस्ट किए जाने के बाद शनिवार देर शाम आई रिपोर्ट में वह पाजिटिव आया है।
 वहां से इसकी सूचना जनपद को दी गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग गैड़ास बुजुर्ग की टीम को रविवार सुबह ही गांव पहुंच कर जांच आदि किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।
अधीक्षक डॉ शोयब अहमद ने बताया कि ग्राम वासियों कहना है कि अधेड़ व्यक्ति हफ्तों से बुखार की दवा इधर उधर मेडिकल स्टोर से लेकर खा रहा था। शुक्रवार देर रात ग्राम शाहपुर निवासी 50 वर्षीय अफजाल हसन की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उसे लखनऊ के किसी अस्पताल में चिकित्सक को दिखाने ले गए थे। उनके लक्षण देखकर चिकित्सक ने उन्हें डेंगू की जांच कराने के लिए भेजा। पैथोलाजी में उसका सैंपल लिया गया। जिसकी एलाइजा जांच की गई। शनिवार देर शाम आई एलाइजा की रिपोर्ट में अधेड़ पाजिटिव निकला तो स्वास्थ्य विभाग की चिता बढ़ गई।
 बताया कि रविवार को सुबह ही गांव में चिकित्सकों की टीम भेजी गई, जो उसके परिवार व गांव के 150 घरों का सर्वे किया तथा लोगों का खून जांच कर दवा वितरित किया। उन्होंने बताया कि डेंगू के मरीज के स्वजन का ध्यान रखा जा रहा है।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने