राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया गया सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती


           गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों
अंबेडकर नगर 31 अक्टूबर 2021। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर "राष्ट्रीय अखंडता दिवस" के रूप में कलेक्ट्रेट सभागार में  अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार कनौजिया की अध्यक्षता में कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत कार्यक्रम आयोजित किया गया। अपर जिलाधिकारी तथा कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी /कर्मचारी द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया गया। इस अवसर पर देश की अखंडता के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए "राष्ट्रीय एकता दिवस" के अंतर्गत अपर जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिकारी /कर्मचारी को निम्नवत शपथ दिलाया गया--

     " मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता/लेती हूं कि मैं राष्ट्र की एकता अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा/करूंगी और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा/करूंगी। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा/रही हूं, जिसे सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प करता/करती हूं।"इस दौरान मौके पर उप जिलाधिकारी कुनाल, अपर उप जिलाधिकारी रोशनी यादव तथा कलेक्ट्रेट के अन्य अधिकारी /कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।
          लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर बी.एन. इंटर कॉलेज अकबरपुर में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी, प्रधानाचार्य विपिन कुमार सिंह तथा अन्य शिक्षक गण द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया गया तथा छात्र/ छात्राओं को राष्ट्रीय एकता दिवस का शपथ भी दिलाया गया। लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस पर बी.एन. इंटर कॉलेज परिसर में सूचना विभाग अंबेडकर नगर द्वारा एलईडी बैन के माध्यम से लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन पर फिल्म शो उपस्थित छात्र-छात्राओं को दिखाया गया। 

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने