अयोध्या 
मतदाता सूची में गड़बड़ी व वोट बढ़ाने के काम में शिथिलता के संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट से मिला समाजवादी महानगर कमेटी का प्रतिनिधिमण्डल।। आज समाजवादी पार्टी महानगर कमेटी  का प्रतिनिधिमंडल महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव के नेतृत्व में सिटी मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार दिवेदी से मिलकर ज्ञापन सौंपा, माहनगर अध्यक्ष ने कहा की किसी भी वार्ड में बीएलओ द्वारा मतदाता सूची कासुचारु रुप से कार्य नहीं शुरू हुआ है जिन वार्डों का परसीमन किया गया है उसका नक्शा बीएलओ के पास उपलब्ध नहीं है महानगर अध्यक्ष ने कहा समाजवादी पार्टी मांग करती है कि मतदाता सूची में वोट बढ़ाने का कार्य तिथि 15 दिन बढ़ाई जाए ,सभी बीएलओ को नक्शा अनुरूप मतदाता सूची उपलब्ध कराकर मतदाताओं का नाम बढ़ाया जाए जिससे चुनावों निष्पक्ष रुप से संपन्न हो ,महानगर महासचिव हामिद जाफर मीसम ने आरोप लगाया कि जानबूझकर जिस वार्ड का रहने वाला नागरिक है उसका नाम दूसरे वार्ड में दर्शाया गया है , बीएलओ को भी पूरी जानकारी नहीं है जिससे मतदाता भटक रहा है, बीएललो के देर से ड्यूटी लगाई गई  ,हमारी मांग है कि मतदाता सूची में नाम बढ़ाने के कार्य तिथि बढ़ाई जाय  जिससे कि नगर निगम चुनाव निष्पक्ष  हो सके । महानगर प्रवक्ता राकेश यादव ने बताया कि प्रतिनिधि मण्डल में महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव, महासचिव हामिद जाफर मीसम, उपाध्यक्ष श्रीचंद यादव, अखिलेश पांडे, मनीष कुमार मिश्र, अनीस यादव मौजूद थे।।

अयोध्या।
दीपोत्सव को संपन्न कराने के बाद छठ पर्व,14 कोसी परिक्रमा, पंचकोशी परिक्रमा व कार्तिक पूर्णिमा स्नान की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन।कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित विभागों के साथ डीएम एसएसपी ने की बैठक। सभी विभागों को सौंपी गई जिम्मेदारी। परिक्रमा पथ को जल्द से जल्द सही करने निर्देश, 1 नवंबर को होगी 14 कोसी परिक्रमा। रात्रि 12:48 से शुरू होगी परिक्रमा, 4 नवंबर को होगी पंचकोशी परिक्रमा,देवोत्थानी एकादशी के पर्व पर पूरे दिन का मुहूर्त रहेगा पंचकोसी परिक्रमा का, 8 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा स्नान। राम मंदिर निर्माण के साथ-साथ अयोध्या में बढ़ रही है श्रद्धालुओं की आमद। परिक्रमा व कार्तिक पूर्णिमा स्नान में होती है लाखों की भीड़। सुरक्षा के लिए एसएसपी ने मातहतों को सौंपी जिम्मेदारी।

अयोध्या।
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास पहुंचे रामलला  परिसर। किया विराजमान रामलला का दर्शन पूजन। मंदिर निर्माण का लिया जायजा। कार्यदाई संस्था के इंजीनियरों से जाना मंदिर निर्माण की प्रगति को। विजिटर बुक में किया सिग्नेचर कहा अद्भुत बहुत सुंदर सबको आशीर्वाद। लगभग आधे घंटे तक विराजमान रामलला के दरबार में रहे राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष।बहुत लंबे समय से स्वास्थ्य खराब होने के कारण राम जन्म भूमि परिसर नहीं पहुंचे थे राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष। लंबे समय बाद राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे हैं राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास।

अयोध्या
अवध विश्वविद्यालय के तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के प्रत्याशियों का नामाकंन सम्पन्न डॉ० राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, उप-महामंत्री, संगठन मंत्री एवं कोषाध्यक्ष के पद के लिए प्रत्याशियों द्वारा शुक्रवार को नामाकंन पत्र दाखिल किया। तृतीय श्रेणी में अध्यक्ष पद के लिए दो, महामंत्री पद के लिए पांच और संगठन मंत्री, उपाध्यक्ष तथा कोषाध्यक्ष के पद के लिए एक-एक आवेदन आये है। वहीं चतृर्थ श्रेणी में अध्यक्ष व महामंत्री के पद पर दो-दो एवं उपाध्यक्ष, उप-महामंत्री, संगठन मंत्री, कोषाध्यक्ष के लिए एक-एक प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। नामाकंन के उपरांत नामाकंन पत्रों की जॉच की गई। नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शनिवार को की जायेगी। दिन मंगलवार 01 नवम्बर को मतदान, मतगणना व विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जायेगी। विश्वविद्यालय के कुलसचिव उमानाथ ने बताया कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के विभिन्न पदों का चुनाव सम्पन्न कराया जाना है। जिसमें शुक्रवार को विभिन्न पदों पर नामाकंन किया गया है। कुलपति प्रो0 अखिलेश कुमार सिंह के आदेश के अनुपालन में विभिन्न समितियों की निगरानी में चुनाव होना है। जिसमें अध्यक्ष/महामंत्री उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ, अध्यक्ष (नव निर्वाचित) तृतीय श्रेणी कर्मचारी परिषद अवध विश्वविद्यालय शामिल है। 01 नवम्बर को मतदान, मतगणना व विजयी प्रत्याशियों की घोषणा की जायेगी। उपरोक्त चुनाव प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए डॉ0 मोहन चन्द्र तिवारी, विष्णु प्रताप यादव, एवं शरीफ अहमद को नामित किया गया है।

अयोध्या
जनपद के बछड़ा सुलतानपुर के तकिया में दबंगों के कहर, रास्ते में  पुरी टाली भरी हुई ईट रखकर कई महीने से रास्ते को किया बन्द, स्थानीय लोगो के द्वारा कई बार स्थानीय चौकी इंचार्ज को सुचना दी गई मगर चौकी प्रभारी के द्वारा नही हटवा पाए है रास्ते में रखे ईट, ईट रखकर दबंग देता है धमकी की मेरा कुच नही बिगाड़ सकते हो, दबंगो की दबंगई से डरे हुए हैं पड़ोसी, यह पुरा मामला कोतवाली नगर के देवकाली चौकी का है पुरा मामला!

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने