आयुष मंत्री ने निर्माणाधीन आयुर्वेद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का किया स्थलीय निरीक्षण
किसी भी प्रकार की अनियमितता पाये जाने पर होगी कड़ी कार्यवाही
निर्माणाधीन अस्पताल को समय से पूर्ण करायें
-डा0 दयाशंकर मिश्र ’दयालू’
लखनऊः 07 अक्टूबर, 2022
प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आयुष एवं खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एमओएस) डा0 दयाशंकर मिश्र दयालू आज ग्राम हुनहुना, तहसील रूदौली, जनपद अयोध्या स्थित निर्माणाधीन आयुर्वेद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की अनियमितता न बरती जाए और निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी न होने पाये। यदि किसी प्रकार की कार्यों में अनियमितता एवं मानकों के अनुरूप नहीं पाये जाने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
आयुष मंत्री अधिकारियों को निर्देश देेते हुए कहा कि निर्माण कार्यों में दोयम दर्जे की घटिया सामग्रियों का इस्तेमाल न होने पाये। अच्छी गुणवत्ता वाले सामग्रियों का ही उपयोग किया जाए। उन्होंने निर्माणाधीन आयुर्वेद मेडिकल अस्पताल के निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि अस्पताल के निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण कराकर जनता को समर्पित करना है, जिससे कि इसका लाभ आम नागरिकों को समय से मिल सके और बेहतर चिकित्सा सुविधा का संकल्प साकार हो सके।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश सरकार आयुष चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा देने के लिए सतत प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि यदि निर्माण कार्यों में किसी प्रकार की समस्या हो तो उसको ससमय अवगत करायें ताकि उसके निस्तारण की कार्यवाही की जा सके।
निरीक्षण के दौरान संबंधित विभाग के अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने