*कोहरे में सभी बसों में आल
वेदर बल्ब,तीन प्रकार के रिफ्लेक्टिव टेप,वाइपर,शीशे पूरे
एवं दुरुस्त ब्रेक के साथ मार्ग पर संचालित किया जाए* *-श्री दयाशंकर सिंह* 


उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया  है कि कोहरे में सभी बसों में आल
वेदर बल्ब,तीन प्रकार के रिफ्लेक्टिव टेप,वाइपर, बैक लाइट, ब्रेक लाइट ,शीशे पूरे
एवं दुरुस्त ब्रेक के साथ मार्ग पर संचालित किया जाए।जिससे कि कोहरे में बसों के संचालन में कोई कठिनाई न हो तथा यात्रियो को सुविधाजनक और सुरक्षित यात्रा कराई जाए सके।

श्री दयाशंकर सिंह ने यह भी निर्देश दिए है कि चालक भी सुरक्षा मानको का पालन करें।उन्होंने कहा कि चालक परिचालक वर्दी , लाईसेंस एव  बैज के साथ मार्ग पर ड्युटी करे।मार्ग पर चेकिंग के समय ब्रेथ एनालाईजर से चालक और परिचालक की मादक पदार्थ के सेवन की चेकिंग की जाए।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक श्री संजय कुमार ने बताया कि इस संबंध में सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों एवं सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं कि 10 नवंबर तक समस्त क्षेत्रीय प्रबंधक और सेवा प्रबंधक प्रमाण पत्र देगे कि सभी बसो मे आल वेदर बल्ब, रिफ्लेक्टिव टेप ,वाइपर,बैक लाइट, ब्रेक लाइट और शीशे आदि पूरे है। नोडल अधिकारी प्रति परिक्षण करेगे कि उक्त कार्य पूरे हुए है।उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

संपर्क सूत्र-आशीष सिंह

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने