गो संरक्षण हेतु मुख्यमंत्री व डीएम के प्रयासों से प्रेरित होकर परिवार ने दान किया हरा चारा  
01.350 हे. क्षेत्र में बोई चरी की फसल को गोशाला के लिए किया दान
हरा चारा दान परिवार की ओर से किया गया अभिनव प्रयास
डीएम ने दानी परिवार का जताया आभार
चित्र संख्या 01 व 02 तक तथा फोटो कैपशन 
बहराइच 28 अक्टूबर। ग्राम-हरनामार, पो. जगतापुर, बहराइच निवासिनी श्रीमती माला त्रिपाठी पत्नी लवकुश त्रिपाठी ने जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र के जनता दर्शन में उपस्थित होकर इस आशय का प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया कि विकास खण्ड फखरपुर अन्तर्गत ग्राम सभा प्यारेपुर में परिवार की लगभग 01.350 हेक्टेअर कृषि भूमि पर परिवार के सदस्यों द्वारा उगाये गये हरे चारे (चरी) की फसल को ग्रामसभा में स्थापित गौ आश्रय स्थल में संरक्षित निराश्रित गोवंशों के लिए निःशुल्क समर्पित करना चाहती हूॅ।
श्रीमती माला त्रिपाठी ने जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र को बताया कि प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा गो संरक्षण हेतु किये जा रहे अभूतपूर्व प्रयासों और इसी सन्दर्भ आप द्वारा जनपद में किये जा रहे प्रेरणादायी कार्यों से उसका परिवार प्रेरित एवं प्रोत्साहित है। श्रीमती त्रिपाठी ने कहा कि गौ संरक्षण हेतु शासन तथा आपके नेतृत्व में जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे सतत् प्रयास को गति प्रदान करने हेतु मेरे परिवार द्वारा 01.350 हे. क्षेत्रफल में उगाया गया हरा चारा गोवंशों के आहार हेतु गोशाला को समर्पित किया जा रहा है। श्रीमती त्रिपाठी ने डीएम से अपील की कि हरा चारा के दान को स्वीकार करें।
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने दानवीर परिवार की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि आप द्वारा किये गये हरा चारा दान से जिले के और भी लोगों को प्रेरित होकर निराश्रित गोवंशों के लिए हरा चारा व भूसा दान करने के लिए आगे आयेंगे। डीएम डॉ. चन्द्र ने निराश्रित गोवंशों की सेवा के लिए किये गये प्रयासों को सराहनीय बताते हुए कहा कि इस पुण्य कार्य हेतु ईश्वर आपके परिवार की सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करे आपका परिवार ऐसे कार्यों के लिए सदैव तत्पर रहे। डीएम ने उपायुक्त मनरेगा व बीडीओ फखरपुर को निर्देश दिया गया कि परिवार से सम्पर्क कर हरे चारे के दान को प्राप्त करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. चन्द्र ने बताया कि निराश्रित गौवंशों के संरक्षण हेतु माह अप्रैल 2022 से संचालित किये गये भूसादान अभियान में जिले के किसानों, जनप्रतिनिधियों तथा आमजन द्वारा पूरे उत्साह के साथ प्रतिभाग करते हुए हज़ारों कुण्टल भूसा गोशालाओं को दान किया गया था। डीएम डॉ. चन्द्र ने पुन जिले के किसानों, जनप्रतिनिधियों, आमजन व दानवीरों से अपील की है कि आपने आप-पास स्थित गोआश्रय स्थल में संरक्षित निराश्रित गोवंशों के लिए अधिकाधिक मात्रा में भूसा व हरा चारा का दान करके गो संरक्षण जैसे पुण्य कार्य में सहयोग प्रदान करें।   
                       

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने