हिंदीसंवाद ब्यूरो चीफ प्रीतम शुक्ला की रिपोर्ट


*लखनऊ में एक बार फिर Pitbull Attack! घर के पास टहल रहे युवक को दबोचा, अस्पताल में भर्ती*

*Lucknow Pitbull Attack News:* लखनऊ में पिटबुल के हमले की एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. गोमतीनगर के विराम खंड-2 के रहने वाले प्रांचल मिश्रा पर एक अज्ञात पिटबुल ने हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया है. पढ़ें खबर-
*Lucknow Pitbull Attack:* उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पिटबुल अटैक की एक और खौफनाक खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि गोमती नगर के विराम खंड- 2 इलाके में अपने घर के पास टहल रहे प्रांचल मिश्रा नाम के युवक पर पिटबुल ने अचानक हमला कर दिया. जैसे ही प्रांचल ने पिटबुल पर हमला किया, तो उसकी मां उसे बचाने के लिए दौड़ी. इस दौरान मां भी फिसल कर गिर पड़ीं और उन्हें भी चोटें आई हैं.

प्रांचल गंभीर रूप से घायल, बचाने आई मां को भी आई चोट
यह खबर बीते शनिवार शाम की बताई जा रही है. विराम खंड-2 में प्रांचल मिश्रा अपनी मां के साथ घर के बाहर ही टहल रहा था, जब किसी के पेट पिटबुल ने उसपर अटैक किया. इस हमले में प्रांचल गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं, उसकी मां बचाने के लिए पहुंचीं तो उन्हें भी काफी चोटें आईं. दोनों को ही सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

मालकिन ने छोड़ी रस्सी, पिटबुल ने प्रांचल पर किया अटैक

फिलहाल, बताया जा रहा है कि गोमतीनगर थाने में पिटबुल के अज्ञात मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. अभी न ही पिटबुल की पहचान हो पाई है और न ही उसके मालिक/मालकिन की. हालांकि, आसपास के लोगों ने जो देखा उस अनुसार, एक महिला उस पिटबुल को पार्क में टहलाने के लिए लेकर आई थी. उसके हाथ से अचानक रस्सी छूट गई और पिटबुल ने दौड़कर प्रांचल पर हमला कर दिया.

आसपास के लोगों ने जो देखा उस अनुसार, एक महिला उस पिटबुल को पार्क में टहलाने के लिए लेकर आई थी. उसके हाथ से अचानक रस्सी छूट गई और पिटबुल ने दौड़कर प्रांचल पर हमला कर दिया. 

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Masjid की सर्वे रिपोर्ट में कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने क्या किए थे खुलासे, 6 पॉइंट्स में जानिए

लखनऊ में पहले भी पिटबुल अटैक से हो चुकी है मौत

मालूम हो, लखनऊ में यह पिटबुल अटैक की यह दूसरी घटना है. कुछ समय पहले एक पिटबुल ने बंगाली टोला में सुशीला त्रिपाठी नाम की बुजुर्ग पर उनके पालतू पिटबुल 'ब्राउनी' ने हमला कर दिया था, जिसकी वजह से उनकी जान चली गई थी. इसके बाद लखनऊ नगर निगम ने पिटबुल को 14 दिन तक स्पेशल केज में रखा और फिर किसी और को अडॉप्ट करने के लिए दे दिया. बताया जा रहा था कि सुशीला का बेटा अमित पिटबुल ब्राउनी को फिर से घर लाना चाहता था, लेकिन उसके आस-पड़ोस वाले इसके लिए राजी नहीं थे. 

नोएडा-गाजियाबाद से भी आ रहीं ऐसी खबरें

यह भी बता दें कि एनसीआर इलाके (नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद) में भी लगातार डॉग अटैक का खौफ बढ़ता जा रहा है. सोसायटी पार्किंग, लिफ्ट, पार्क, आदि में कुत्तों द्वारार बच्चों और बड़ों को काटने और उनपर हमला करने की कई खबरें सामने आ चुकी हैं.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने