हिंदीसंवाद ब्यूरो चीफ प्रीतम शुक्ला की रिपोर्ट

*Lucknow Hotel Fire : पड़ोसी मदद न करते तो हजरतगंज होटल में तमाम और जानें जातीं*

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज के लेवाना होटल में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई. इस आग में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज के लेवाना होटल में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई. इस आग में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि कहा यही जा रहा है कि आग से मारे जाने वालों की तादाद और ज्यादा हो सकती थी, अगर आसपास के रिहायशी इलाके के लोग चीख-पुकार रहे लोगों की जान बचाने को आगे न आते. 

जानकारी के मुताबिक, होटल में 18 कमरे बुक थे, जिनमें 30 से 40 लोग मौजूद थे. सुबह के वक्त जब लोग चिल्लाने लगे तो आसपास के लोग सबसे पहले पहुंचे और लोगों को बाहर निकलने में मदद की. होटल के बगल में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि जब वो चाय पी रहे थे, तभी धुआं औऱ चीख-पुकार उन्होंने सुनी और मदद के लिए अन्य लोगों के साथ यहां पहुंचे.

अग्निनशमन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन कर्मी और आपदा बचाव दल की टीमें मौके पर पहुंचीं. 12 लोग अपनेआप बाहर निकल आए, जबकि अन्य को सीढ़ियां लगाकर और होटल के कमरों की खिड़कियां तोड़कर बाहर निकालने का काम शुरू किया गया. 

आशंका यही जताई जा रही है कि ये आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी होगी.आग पर 10 बजे के करीब काबू पा लिया गया है, लेकिन होटल के कमरों में काफी धुआं भरा है. होटल के पीछे की दीवार तोड़ा जा रहा है, ताकि धुआं का गुबार ठंडा होने के बाद कमरों की तलाशी शुरू की जा सके.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने