कब्जेदार के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत महेंद्रदास ने मंदिर की जमीन खाली करने की कही बात 

बलरामपुर:


 थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के वीर विनय चौराहा स्थित हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत महेंद्र दास पर दुकानदारों ने बुलडोजर से जबरन दुकानों को गिराने का षड़यंत्र रचने के गंभीर आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल की गई है। 
इस पर हनुमान गढ़ीमंदिर के महंत ने मीडिया से अपना पक्ष रखते हुए  सभी आरोपों को निराधार और तथ्यहीन बताते हुए कहा कि विपक्षी मुकदमा हारने के बाद भी जबरन मंदिर की ज़मीन पर कब्ज़ा किए हुए हैं और अब बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। कोर्ट के आदेश के बाद तत्काल मंदिर की जमीन खाली कर दी जानी चाहिए।
       मंदिर के महंत महेंद्र दास ने अपने बयान में कहा कि विपक्षी ख़ुद अपने कथन में कह रहे हैं कि वह पिछले 70 वर्षों से दुकान कर रहे थे। इसका मतलब 70 वर्षों तक उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई है और वह रहते रहे, अब जब मंदिर के पक्ष में फैसला आ गया (डिग्री हो गई) तो वही लोग मंदिर और मुझ पर अनर्गल आरोप लगा कर किसी भी तरह मंदिर की ज़मीन पर जबरन कब्ज़ा बनाए रखना चाहते हैं। महंत ने कहा कि हनुमान गढ़ी मंदिर मुकदमा जीत गया है न्यायाल ने अपने स्पष्ट आदेश में विपक्षी को दो माह का समय देते हुए दुकान खाली करके प्रथम पक्ष (मंदिर) को हैंडोवर करने का आदेश दिया है। 63 दिन गुजर जाने के बाद भी आज तक विपक्षियों ने ज़मीन मंदिर के हैंडोवर नहीं की है। महंत ने कहा कि हमने इस संबंध में एक प्रार्थना पत्र ज़िला प्रशासन को देकर बताया है कि इस दुकान पर हमारी डिग्री हो गई है ज़मीन को संवैधानिक रूप से मंदिर के हैंडोवर कराया जाए। उन्हों ने यह भी कहा कि मंदिर को जीत हासिल हुई है उसके बावजूद प्रशासन कार्याही न करे तो इसमें दोष किसका है? महंत महेंद्र दास ने कहा कि मंदिर की ज़मीन पर कब्ज़ा करने वाले न्यायिक प्रक्रिया से हारने के बाद बौखलाहट में सिर्फ मंदिर की ज़मीन पर अपना अवैध कब्ज़ा बनाए रखने के लिए अनर्गल और बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है हमारे पास न्यायालय की डिग्री है हमें न्यायिक प्रक्रिया पर विश्वास है।


उमेश चन्द्र तिवारी
हिन्दीसंवाद न्यूज
बलरामपुर

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने