जिला पूर्ति कार्यालय दलालों का बनी पनाहगार

प्रधन सेक्रेटरी कोटेदारों की बाबू से लेकर डीएम तक शिकायत की गई लेकिन कोई कारवाई नही हुई 

गिरजा शंकर गुप्ता ब्यूरों 9838411360
अम्बेडकरनगर। जिला पूर्ति कार्यालय इन दिनों दलालों का प्रमुख अड्डा बन गया है। मिली जानकारी के अनुसार पूर्ति कार्यालय में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार फैला हुआ है।यह सब दलाल कार्यालय में सरकारी कार्य भी करते हुए देखे जाते हैं, जिससे गोपनीयता भी भंग होने का डर बना रहता है। नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कई बार गोदाम से माल की लोडिंग के दौरान भी राशन विक्रेताओं से अधिक धनराशि ली जाती है और न देने पर घंटों का इंतजार और अन्य तरह की परेशानियां पैदा की जाती है। राशन विक्रेताओं को फटी हुई बोरियां दी जाती है और जब विक्रेता इसकी शिकायत करते है तो उन्हें डांट डपट दिया जाता है।  
विश्वस्त सूत्रों का कहना हैं कि यह दलाल कार्यालय में आई शिकायतों को कोटेदारों तक पहुंचा कर उनसे वसूली करते हैं। जिसका हिस्सा ये अपने मातहतों को पहुंचाते हैं। अगर प्रशासन इन दलालों की मोबाईल कॉल डिटेल व लोकेशन निकलवाये तो सब सच्चाई सामने आ जायेगी। पूर्ति कार्यालय में इन दलालों के बिना कोई कार्य नहीं होता है। जिले में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। आधा दर्जन से ज्यादा मामलों में भ्रष्टाचार की शिकायत होने के बावजूद दोषियों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। जनपद के दर्जनों ग्राम सभाओं में हर माह लाखों रुपये का राशन हड़पा जा रहा है। कोटेदार द्वारा सरकारी राशन में घालमेल की शिकायत भी उच्च अधिकारियों को मिल रही है, लेकिन आरोपित के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर अफसर खामोशी साध गए हैं। प्रधान सेक्रेटरी और कोटेदारों की बाबू से लेकर डीएम तक शिकायत की गई हैं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
यदि पूरे जिले में जांच कराई जाए तो यह घोटाला करोड़ों रुपये का मिलेगा। जिला पूर्ति अधिकारी का फोन बंद रहता है या तो फोन उठता नहीं है। प्रशासनिक अधिकारी इन समस्याओं से वर्ष भर जूझने और उनके समाधान का दावा करते हैं। लेकिन, असलियत इसके उलट है।
सरकारी कार्यालयों की हालत ज्यादा खराब है। आम जनमानस का कहना हैं कि एक मछली पूरे तालाब को गंदा कर देती है। यहां तो मछलियों की भरमार है। तहसीलों से लेकर ब्लॉक कार्यालय तक भ्रष्टाचार का बोलबाला है।
खबरों व विज्ञापन को प्रकाशित करने के लिए सम्पर्क करे- 9838411360

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने