अयोध्या
गन्ने के खेत में मिला अज्ञात कंकाल नुमा सड़ा गला शव थाना तारुन के गौरा गयासपुर पुलिस चौकी क्षेत्र से करीब 1 किलोमीटर दूर गौरा गांव के पास पुलिस और एसओजी टीम द्वारा शनिवार शाम को सड़ा गला कंकाल नुमा शव बरामद किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।गन्ने के खेत में मिला शव कई दिन का पुराना बताया जा रहा है जो पहचानने में नहीं आ रहा है बॉडी पूरी तरह से सड़ चुकी है, बताया गया कि पुलिस और एसओजी की टीम ने पहुंचकर बॉडी को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया, कपड़ों और बालों से पता चल रहा है कि शव किसी महिला का है।

अयोध्या।
सरयू ने धारण किया विकराल रूप। खतरे के निशान से 17 सेंटीमीटर ऊपर  पहुंचा सरयू की जलस्तर।92.730 है ख़तरे का मानक,92.900 पहुंचा सरयु का जलस्तर। हर घंटे 1 सेंटीमीटर खतरे के निशान के ऊपर बढ़ रही है सरयू की धारा। अयोध्या के निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा। प्रशासन निचले इलाकों में जारी किया अलर्ट। पहाड़ी क्षेत्रों के साथ प्रदेश में हुई भारी जल वर्षा के कारण बड़ा है सरयु का जलस्तर।

अयोध्या।
पी डी पांडेय इंटर कॉलेज विधालय के संस्थापक स्वर्गीय ह्रदय राम शर्मा की पुण्यतिथि तथा विश्वकर्मा जयन्ती के अवसर पर पी डी पांडे इंटर कॉलेज एवं पी डी पांडे राजपती महा विद्यालय का संयुक्त वार्षिक उत्सव पर महाविद्यालय प्रांगण में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे संयुक्त शिक्षा निदेशक देवीपाटन मंडल एवं उप शिक्षा निदेशक अयोध्या मंडल  अयोध्या आनंद कर पांडे ने मां सरस्वती  एवं भगवान विश्वकर्मा के चित्र पर माल्यार्पण कर तथा दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।
इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि आनंदकर पांडे ने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता होता है वह विद्यालय मे आधुनिक तरीको से अच्छी शिक्षा देकर राष्ट्र का निर्माण कर सकता है। क्योंकि बिना शिक्षा के मनुष्य पशु समान है। उनहोने कहा कि अजब संयोग है कि आज विश्वकर्मा जयन्ती तथा विधालय के संस्थापक स्वर्गीय ह्रदय राम शर्मा जी की पुण्य तिथि दोनो है और दोनो ने सृजन करने का कार्य किया है। विशिष्ट अतिथि के रुप में बोलते हुए शिक्षाविद गोरखपुर  फैजाबाद स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी डाक्टर संजयन त्रिपाठी ने विधालय के संस्थापक स्वर्गीय ह्रदय राम शर्मा जी की तारीफ करते हुए कहा उनकी दूरगामी सोच का ही नतीजा है कि आज इतनी बड़ी संस्था खडी है ।उनकी विरासत को उनके सुपुत्र वर्तमान प्रधानाचार्य राकेश पांडेय जी भलीभांति आगे बढाकर नयी ऊचाइयो पर ले जा रहे । इस अवसर पर पी डी पांडेय राजपती महाविद्यालय के प्रबंधक एवं पी डी पांडे इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राकेश पांडे ने अपने पिता स्वर्गीय हृदय राम शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मेरे पिता मेरे लिए आदर्श है उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर ही मैंने यह मुकाम हासिल किया है । उन्हीं की प्रेरणा से शिक्षा में पिछड़े इस क्षेत्र को अच्छी शिक्षा देने के लिए ही हमारी संस्था में कक्षा 1~ से लेकर परास्नातक तक की कक्षाएं संचालित हो रही हैं साथ ही बी एड, बीटीसी तथा आईटीआई जैसे प्रोफेशनल डिगरिया भी हमारी संस्था से बच्चे कर रहे है। इसके लिए उन्हे कही बाहर जाने की आवश्कता नही है। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश पांडे द्वारा मुख्य अतिथि संयुक्त शिक्षा निदेशक देवीपाटन मंडल आनंद कर पांडे तथा डॉक्टर संजय त्रिपाठी को शाल ओढ़ाकर तथा प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया। तथा विधालय की पत्रिका ह्रदयश का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के शिक्षक रमेश पाठक ने किया । इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष राम अनुज तिवारी ,जिला मंत्री आलोक तिवारी ,विद्यालय के उप प्रधानाचार्य संजीव चतुर्वेदी, संयुकत शिक्षा निदेशक कार्यालय के लिपिक हरिवंश वर्मा, आदित्य शुक्ला, भाजपा नेता अरूण तिवारी, अरविंद वर्मा, राधेश्याम तिवारी , प्रधान लिपिक मनोज पांडे ,अनिल पांडे, विनीत मिश्रा ,राधेश्याम वर्मा, सच्चिदानंद शुक्ला ,प्रभात गुप्ता ,रमाशंकर यादव ,सुनील दुबे, संत सिंह, अशोक मिश्रा, अरविंद कुमार, कृष्णानंद तिवारी, रंगनाथ पांडे ,रघुनाथ निषाद, विजय कुमार, पवन मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने