हिंदीसंवाद ब्यूरो चीफ प्रीतम शुक्ला की रिपोर्ट

*बिजनौर को सीएम योगी की सौगात, 235 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण*

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बिजनौर दौरे से वहां की तरक्की को नई पहचान मिल गई है. सीएम ने जनपद को 116 योजनाओं की सौगात दी है. सीएम के बिजनौर दौरे पर रिपोर्ट

*बिजनौर:* उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को बिजनौर के दौरे पर पहुंचे. महात्मा विदुर की भूमि बिजनौर को इस दौरान उन्होंने विकास के कई तोहफे दिए. सीएम ने जनपद को 235 करोड़ रुपये की 116 योजनाओं की सौगात दी. वहीं पौराणिक महत्व रखने वाली मालन नदी की पुनर्जीवित करने का खाका खींचकर उस पर काम आगे बढ़ाने का निर्देश दिया है. बताया जा रहा है कि इस मौके पर सीएम योगी ने विपक्ष को निशाने पर रखने के बजाय अपना पूरा भाषण विकास और धर्म पर केंद्रित रखा.

*मालन दी के तट पर की पूजा*



मुरादाबाद मंडल के दौरे पर निकले सीएम जब बिजनौर पहुचे तो मालन नदी के तट पर पूजा अर्चना की. यहां मालन नदी से जुड़े विकास कार्यों का निरीक्षण किया. सीएम ने पौधारोपण कर जहां लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया वहीं प्रदर्शनी का अवलोकन करने भी पहुंचे. मंच पर पंहुचते ही सीएम ने जनता का अभिवादन किया और कहा कि उनका सौभाग्य है वो बिजनौर आए. सीएम ने भाषण के दौरान जैसे ही कहा कि भारत, इंग्लैंड को पछाड़कर पांचवी अर्थव्यवस्था बन गया है, लोगों ने जमकर तालियां बजाईं.

*विरासत पर गर्व करने का दिया संदेश*

सीएम ने कहा कि बिजनौर भारत को पहचान देने वाला है. महात्मा विदुर हस्तिनापुर को आइना दिखा रहे थे. हम महात्मा विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज बना रहे हैं. हमें अपनी विरासत पर गर्व की अनुभूति होनी चाहिए.सीएम यह भी बताना नहीं भूले की यूपी कानून व्यवस्था में मिसाल बन रहा है. हालांकि सीएम ने यहां सियासी तीर नहीं छोड़े और किसी भी राजनीतिक दल का जिक्र तक नहीं किया. उन्होंने युवाओं को रोजगार का सपना जरूर दिखाया.

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने