*लूलू मॉल 'हर घर तिरंगा' का जश्न मनाने के लिए सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) बैंड परफॉर्मेंस की करेगा मेजबानी*


*लखनऊ, 3 जुलाई 2022:* आजादी को 75वें अमृत महोत्सव के रूप मनाने और 'हर घर तिरंगा’ अभियान को यादगार बनाने के लिए लूलू मॉल लखनऊ, सशस्त्र सीमा बल- लखनऊ की चौथी बटालियन के भव्य बैंड परफॉर्मेंस की मेजबानी करेगा। बैंड परफॉर्मेंस में ब्रास, जैज और पाइप बैंड, परफॉर्मेंस में शामिल होंगे जिसका उद्देश्य 'हर घर तिरंगा' पहल के तहत प्रत्येक नागरिक को ध्वजारोहण करने के लिए जागरूक करना है। बैंड परफॉर्मेंस का आयोजन लूलू मॉल लखनऊ के सहयोग से किया जाएगा। बैंड परफॉर्मेंस के अलावा इस कार्यक्रम में आने वाले लोगों को झंडे भी दिए जायेंगे और साथ ही एसएसबी द्वारा भारतीय ध्वज संहिता ( फ्लैग कोड ऑफ़ इंडिया ) के विषय में लोगों को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन भी किया जायेगा। इस अवसर पर एसएसबी के आईजी श्री रतन संजय, एसएसबी के डीआईजी श्री अभिषेक पाठक, एसएसबी के कमांडेंट  श्री योगेश सिंह सहित एसएसबी के वरिष्ठ अधिकारियों के शामिल होने की संभावना है। लूलू मॉल लखनऊ ने भी जनता को वितरण के लिए एसएसबी को लगभग 3,000 झंडे प्रदान किए हैं। 

*लूलू मॉल लखनऊ के जनरल मैनेजर समीर वर्मा ने कहा,* “हम 'हर घर तिरंगा' जैसे नेक काम को बढ़ावा देने के लिए सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के साथ सहयोग करने को लेकर उत्साहित और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हम लखनऊवासियों से आग्रह करते हैं कि लूलू मॉल लखनऊ में हमारे और एसएसबी के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाएं और अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर इस आंदोलन में शामिल हों।“

'हर घर तिरंगा' आजादी के अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को विशेष बनाने के साथ ही इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है। आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता के 75वें वर्ष तथा अपने लोगों, संस्कृति और उपलब्धि के गौरवशाली इतिहास को मनाने और यादगार बनाने के लिए भारत सरकार की एक पहल है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने