प्रवर्तन अधिकारी/यात्रीकर अधिकारी प्रवर्तन दल में अनधिकृत व्यक्तियों को साथ न ले जाये
-श्री दयाशंकर सिंह

लखनऊ: 28 जुलाई, 2022

परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि प्रवर्तन अधिकारी/यात्रीकर अधिकारी प्रवर्तन कार्य के दौरान अपने साथ प्रवर्तन दल में तैनात प्रवर्तन कर्मियों को साथ रखें। उन्होंने कहा कि शिकायत मिली है कि चेकिंग के दौरान कुछ प्रवर्तन अधिकारी/यात्रीकर अधिकारी प्रवर्तन सिपाहियों के स्थान पर अनाधिकृत व्यक्तियों को साथ ले जाते हैं। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ औचक निरीक्षण किया जायेगा एवं दोषी पाये जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही भी की जायेगी। 
श्री दयाशंकर सिंह ने विभागीय उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी प्रवर्तन अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करें और बीच-बीच में अपने स्तर से भी इस प्रकार की शिकायतों की जांच करें एवं भविष्य में इस प्रकार की कोई शिकायत प्राप्त होती है तो शिथिल नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण के लिए दोषी मानते हुए संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही भी करें।
श्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में भ्रष्टाचार एवं कार्य में लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं है। सरकार जीरो टॉलरेन्स के नीति के तहत भ्रष्ट एवं लापरवाह अधिकारियों/कर्मियों के खिलाफ दण्डात्मक एवं अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
सम्पर्क सूत्र- आशीष सिंह

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने