सोहराबगेट डिपो में कार्यरत संविदा चालक श्री भास्कर शर्मा एवं श्री शहीद अहमद की संविदा तत्काल प्रभाव से समाप्त


लखनऊ: 22 जुलाई, 2022
लापरवाही से बस चलाने के दोषी संविदा चालक श्री भास्कर शर्मा का तत्काल प्रभाव से अनुबंध समाप्त करते हुए उनकी संविदा समाप्त कर दी गयी है। इसी प्रकरण में बस के अनुरक्षण में शिथिलता एवं लापरवाही बरते जाने के आरोप में जूनियर फोरमैन श्री शहीद अहमद को निलंबित कर दिया गया है।
यह जानकारी प्रबंध निदेशक परिवहन निगम श्री आर0पी0 सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि सोहराबगेट डिपो का वाहन संख्या यू0पी0 15 बीटी 2268, 20 जुलाई, 2022 को सायं लगभग 05 बजे मेरठ-हरिद्वार मार्ग पर बिजनौर के समीप पेट्रोल पम्प पर खड़ी बोलेरो से टकरा गयी तथा इस दुर्घटना में पेट्रोल पम्प की मशीन क्षतिग्रस्त हो गयी।
इस दुर्घटना की जांच पर ज्ञात हुआ कि बस की स्टेयरिंग एवं ब्रेक सही दशा में थे। यदि चालक द्वारा सूझ-बूझ का परिचय दिया जाता तो इस दुर्घटना से बचा जा सकता था। इस दुर्घटना में शामिल चालक श्री भास्कर शर्मा को दोषी पाते हुए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, सोहराबगेट डिपो के आदेश 22 जुलाई द्वारा श्री शर्मा का अनुबंध निरस्त करते हुए संविदा समाप्त कर दी गई है।
जॉच में यह भी पाया गया कि वाहन की अगली दायी कमानी की सेकिल पिन अचानक निकल जाने के कारण बस अनियंत्रित हो गई, जो अनुरक्षण की लापरवाही के कारण हुआ। इसके लिए जूनियर फोरमैन श्री शहीद अहमद को उत्तरदायी मानते हुए आज 22 जुलाई को जारी आदेश के माध्यम से निलंबित कर दिया गया है।
सम्पर्क सूत्र- आशीष सिंह/डा0 मनोज चन्द्र

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने