अयोध्या : 13 जुलाई तक खाली कर दें मकान-दुकान, नहीं तो होगा ध्वस्तीकरण

#अयोध्या। जिला प्रशासन अब अयोध्या में सड़कों का चौड़ीकरण करने का काम शीघ्र शुरू करने जा रहा है। सोमवार को अयोध्या में इसके लिए बाकायदा मुनादी कराकर 13 जुलाई तक सड़क चौड़ीकरण के लिए चिह्नित सभी स्थान को खाली करने के लिए दुकानदारों को निर्देश दिए।
      मालूम हो कि अयोध्या में नए घाट से लेकर सहादतगंज तक और इसी मार्ग से श्री राम जन्मभूमि तक सड़कों का चौड़ीकरण किया जाना है, जिसकी जद में तमाम मकान, मंदिर व दुकानें आ रही हैं। इन सब का चिह्नीकरण पहले ही कर लिया गया है। सोमवार देर शाम अधिकारियों ने बाकायदा लाउड स्पीकर से मुनादी करवाई। साथ ही उन्हें कहा गया है कि चिह्नित स्थान तक सभी लोग अपने अपने कब्जे हटा लें वरना 13 जुलाई के बाद ध्वस्तीकरण कर दिया जाएगा।
       राम नगरी अयोध्या में सड़क चौड़ीकरण श्रृंगार हाट से राम जन्मभूमि तक जाने वाले मार्ग के चौड़ीकरण की योजना प्रस्तावित है योजना में लगभग 200 से अधिक दुकानें भी प्रभावित हो रही है जिसको लेकर जिला प्रशासन ने सभी दुकानदार किराएदार व मकान मालिकों से संपर्क कर मुआवजा दे दिए जाने की बात कही जा रही है। चौड़ीकरण की कार्रवाई के लिए पहले भी नोटिस दिया जा चुका है, लेकिन ओअभी तक दुकानदारों के द्वारा खाली नहीं किया गया।
     दुकानदारों की मानें तो जिला प्रशासन ने पहले दुकानदारों को दुकान के पीछे बची जगहों पर दुकान बनाए जाने के लिए मौखिक आश्वासन दिया था, लेकिन जब कार्रवाही शुरू की गई तो मकान मालिकों ने इसे रोक दिया। व्यापारियों का आरोप है कि यहां के दुकानदारों को उजाड़ने की कार्रवाई की जा रही है क्योंकि प्रशासन के द्वारा उन्हें उसी स्थान पर चिह्नित जगहों को छोड़कर बचे दुकानों पर कोई कार्रवाई ना करने का आश्वासन दिया था। कहा था कि मकान मालिकों के साथ भी बातचीत किया जा चुका है कोई समस्या नहीं आएगी, लेकिन ना ही हमारी दुकान को पीछे बनने दिया जा रहा है और अब आगे प्रशासन जबरन दुकान खाली कराए जाने की चेतावनी दे रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने