*दो पक्षों में लाठी-डंडे चले , चौकीदार की हुई मौत*


🖌️🖌️🖌️

 



अयोध्या- खंडासा थाना क्षेत्र के नागीपुर गांव में घर के बंटवारे को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट में एक अधेड़ की मौत हो गई, जबकि मारपीट में गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए एक युवक को हिरासत में भी ले लिया है।

चौकी खंडासा से चंद कदम दूर स्थित नागीपुर गांव में राकेश कुमार यादव एवं महेश कुमार यादव के बीच मकान जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। महेश कुमार यादव ग्राम चौकीदार भी हैं। ग्रामीणों का कहना है कि राकेश कुमार, रामसुरेश एवं रामप्रसाद ने अपना कब्जा जमाते हुए मकान भी बना लिया था। परिवार के ही महेश कुमार यादव एवं विनोद कुमार यादव को उनके हिस्से में मिली मकान भूमि पर मकान निर्माण करने से मना कर रहे थे।

इसे लेकर महेश कुमार यादव एवं विनोद कुमार यादव ने बीते शनिवार को खंडासा थाना परिसर में आयोजित थाना समाधान दिवस पर शिकायत भी की थी। मामले में थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की संयुक्त टीम मौके पर भेज दिया था। राजस्व एवं पुलिस कर्मियों की टीम ने दोनों पक्षों में सुलह-समझौता भी करा दिया था।

इसके आधार पर महेश कुमार रविवार को अपरान्ह अपने मकान का निर्माण शुरू कर दिए थे। यह बात राकेश कुमार, सुरेश कुमार और रामप्रसाद को नागवार लगी। देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी-डंडे और लोहे की रॉड से मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में महेश कुमार यादव को गंभीर चोट लग जाने के चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि विनोद कुमार यादव, रामसुरेश एवं रामप्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हालांकि ग्रामीणों ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खंडासा पहुंचाया, जहां अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल अधेड़ महेश कुमार यादव को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य तीनों घायलों की हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रकरण में तत्परता दिखाते हुए राकेश कुमार यादव को हिरासत में ले लिया है।

खंडासा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। घायलों का प्राथमिकता के तौर पर पहले इलाज कराया जा रहा है। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलते ही मुकदमा भी दर्ज कर लिया जाएगा। फिलहाल प्रकरण की जांच की जा रही है। गांव में पुलिस की तैनाती की गई है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने