उतरौला(बलरामपुर) क्षेत्र उतरौला में विद्युत की घोर समस्या को लेकर क्षेत्रीय विधायक रामप्रताप वर्मा सदर विधायक पलटू राम व सांसद प्रतिनिधि कमलेश पांडे ने प्रबंध निदेशक मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड गोखले मार्ग लखनऊ को पत्र सौंपा।
दिए गए पत्र में कहा है कि क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ग्रामीण क्षेत्रों हेतु शासन द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुरूप 18 घंटे की जानी है। किंतु वर्तमान में क्षेत्र में स्थापित विभिन्न 33/11 केवी उपकेंद्र से मात्र 5- 6 घंटे ही विद्युत आपूर्ति हो रही है। तथा इसकी भी कोई एक निर्धारित समय अवधि नहीं है रात के समय बिजली आती भी है तो वोल्टेज अत्यंत कम रहता है। कृषकों के सिंचाई तथा आम जनता को दैनिक जीवन निर्वाह में बिजली की सर्वाधिक आवश्यकता ग्रीष्म ऋतु में रहती है। वर्तमान में पड़ रही भीषण गर्मी में होने वाले अत्यधिक विद्युत कटौती व लो वोल्टेज से कृषकों के सिंचाई के साथ-साथ व्यापार  व आम जनमानस की विचार सुचारू दिनचर्या प्रभावित होती है फल स्वरुप विद्युत आपूर्ति को लेकर कृषको तथा आम जनमानस एवं व्यापार मंडल में आक्रोश व्याप्त है। 
इसके साथ ही मेरा सुझाव है यदि  गर्मी के कारण विद्युत की मांग एवं उपलब्धि उपलब्धता में अंतर होने के दृष्टिगत विद्युत कटौती किया जाना आवश्यक है तो उसकी पूर्व सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से स्थानीय जनमानस को पूर्व से अवगत करा दिया जाए तो विद्युत कटौती को लेकर उत्पन्न आक्रोश को कम किया जा सकता है।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने