मुंगराबादशाहपुर/जौनपुर। सीएम के आदेश को चुनौती दे रहे हैं अवैध वाहन स्टैंड, अतिक्रमण बकरार
मुंगराबादशाहपुर थाने के कुछ मीटर दूर पर धड़ल्ले से चल रहे हैं अवैध वाहन स्टैंड

मुंगराबादशाहपुर,जौनपुर। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पिछले महीने उच्चाधिकारियों की बैठक में सड़कों पर से अतिक्रमण हटाने के लिए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, रिक्शा स्टैंड आदि तत्काल समाप्त कराएं। ऐसे स्टैंड पर अवैध वसूली और माफिया व आपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों की संलिप्तता होती है, इनकी पहचान कर बिना देरी कठोर कार्रवाई की जाए। पार्किंग के लिए स्थाई जगह सुनिश्चित की जाए। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के जनपद जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर में चौराहे पर मौजूद थाने से कुछ मीटर की दूरी पर सीएम के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए धड़ल्ले से अवैध प्राइवेट वाहन स्टैंड संचालित हो रहें हैं। जिनमें ऑटो रिक्शा, बस जीप व अन्य प्राइवेट वाहन शामिल हैं जो स्थानीय पुलिस के साथ साठ गांठ कर बेखौफ होकर अवैध वाहन स्टैंड चला रहे हैं जो आए दिन भीषण जाम का कारण है। 

प्राइवेट वाहन बेतरतीब वाहनों को खड़ी करते हैं और सांवरियां भरते हैं वहीं यही हाल है मुख्य बाजार की सड़क के प्रवेश मार्ग का जहां पर ऑटो रिक्शा चालकों द्वारा मनमानी करते हुए बेढंग वाहन खड़ी करते हैं और गग्रामीण क्षेत्रों से आए हुए लोगों को बाजार में जाने के लिए खासी परेशानी होती है। बतातें चलें कि इसी महीने मछलीशहर एसडीएम ज्योति सिंह, सीओ राम अतर सिंह व थाना प्रभारी सदानंद राय के साथ चौराहे से लेकर नई बाजार, जंघई मार्ग, मछलीशहर रोड, प्रतापगढ़ रोड पर से अतिक्रमण हटाने को लेकर अभियान चलाया गया। 


इसके कुछ दिनों बाद से फिर वही रोजमर्रा के साथ संचालित होने लगा अवैध वाहन स्टैंड, सूत्रों की मानें तो मुंगराबादशाहपुर पुलिस प्रशासन के सरंक्षण में चौराहे पर अवैध वाहन स्टैंड संचालित होते हैं जिस उनकी कमाई होती है। अब अधिकारियों भी चुप्पी साधे हुए हैं जिसके चलते बेखौफ होकर सीएम के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए अवैध वाहन स्टैंड का संचालन हो रहा है प्रशासन के कृपादृष्टि से। फिलहाल पुलिस प्रशासन द्वारा अवैध वाहन स्टैंड हटाने को लेकर नाकामयाब साबित हुआ है वहीं बेढंग तरीके से वाहन खड़ी कर सवारियां भरते हैं बस, ऑटो रिक्शा व अन्य वाहन जिससे जनता त्रस्त है और पुलिस प्रशासन मस्त है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने