जौनपुर। आक्रोशित युवाओं ने जमकर काटा बवाल, बस मे लगाई आग 

बदलापुर,जौनपुर। सेना भर्ती के लिए शुरू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में बदलापुर के इंदिरा चौक पर शनिवार को युवा सड़कों पर उतर आए। आक्रोशित युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। बतातें चलें कि बदलापुर के इंदिरा चौक पर शनिवार की सुबह 7:00 बजे से युवाओं का जमावड़ा शुरू हो गया था। सड़क जाम करने की योजना बना रहे लोगों को पुलिस ने मना किया। जिस पर युवा आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पत्थरबाजी भी की, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। वही राज्य सूचना आयुक्त प्रमोद तिवारी को स्कोर्ट कर ले जा रहे पुलिस वाहन पर बदलापुर के समीप पूरामुकुंद गांव के पास पथराव कर दिया गया, जिसमें एसआई राजेन्द्र यादव व सिपाही राम सुजान यादव घायल हो गए हैं। प्रदर्शनकारी श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन की ओर गए हैं। ट्रेन रोकने की आशंका के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बदलापुर, महराजगंज, सिंगरामऊ थाने की फोर्स पहुंच गई है। सूचना पर एएसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। साथ ही पुलिस लाइन से बड़ी संख्या में जवानों को बुलाया गया है। सेना में चार साल के लिए बतौर अग्निवीर की तरह भर्ती प्रक्रिया की घोषणा से सेना की तैयारी करने वाले युवकों में आक्रोश है। युवाओं का कहना है कि देश के लिए जुनून है, लेकिन सरकार उनके बारे में नहीं सोच रही है।

हाईवे पर सहमे रहे लोग कम हुआ आवागमन

उपद्रव के दौरान तक राष्ट्रीय राजमार्ग 731 पूर पूरी तरह से लोग सहमे रहे और लोगों का आवागमन कम हो गया। हाईवे पर जगह-जगह पत्थर फैला रहा पत्थरबाजी में तकरीबन 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस दौरान हाईवे से गुजर रहे किसी अधिकारी को लेकर जा रही पुलिस की पीआरबी वैन पथराव कर पूरी तरह तोड़ दिए। किसी तरह गाड़ी में बैठे लोग अपनी जान बचाकर गाड़ी लेकर भागे। मौके पर पहुंचे डीएम जौनपुर मनीष वर्मा एसपी अजय साहनी ने लिया हालात का जायजा लिया। मौके पर मौजूद सीओ बदलापुर शुभम तोंदी ,एसडीएम प्रदीप कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौजूद है। 5 घंटे बाद कुछ स्थिति कंट्रोल में हुई है।

बस को तोड़कर किया आग के हवाले, कई यात्री घायल
बदलापुर चौराहे से लेकर बबुरा गांव मे नवनिर्मित हाईवे तक युवाओं ने पत्थरबाजी की। वही लखनऊ से बनारस जा रही बस को तोड़कर आग के हवाले कर दिया। इस दौरान बस में बैठे कई यात्री घायल भी हो गए। बस में बैठे यात्री दीपक चौधरी ने बताया कि बस में बिना उतारे ही लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया। जिसमें बहुत से यात्री घायल हो गए। घायल यात्रियों को इलाज के लिए बदलापुर सीएससी भेजा गया। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात है। इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग किया तो युवा भड़क गए। युवाओं ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। युवाओं को खदेड़ने के लिए पुलिस को हवाई गैस, डबल बुलेट, हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने