उ0प्र0 सचिवालय के सभी विभागों के समस्त शासनादेशों को
शासनादेश की वेबसाइट http:shasnadesh.up.gov.in पर अनिवार्य रूप
से अपलोड किये जाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश

यदि कोई विभाग शासनादेशों एवं उनके संशोधनों को वेबसाइट पर अपलोड
नहीं करता है तो यह तथ्य मुख्य सचिव के संज्ञान में लाया जाएगा
 
सभी विभागों को निर्धारित प्रारूप पर माह फरवरी, 2022 से लेकर माह
अप्रैल, 2022 तक (तीन माह) की अपने समस्त अनुभागों की सूचना
सचिवालय प्रशासन को एक सप्ताह में उपलब्ध कराने के निर्देश
 लखनऊ: 11 जून, 2022
उत्तर प्रदेश शासन द्वारा उत्तर प्रदेश सचिवालय के सभी विभागों के समस्त शासनादेशों को शासनादेश की वेबसाइट http:shasnadesh.up.gov.in  पर अनिवार्य रूप से अपलोड किये जाने सम्बन्धी पूर्व में निर्गत शासनादेश के माध्यम से विभागांे से उनके द्वारा निर्गत शासनादेशों को ऑनलाइन अपलोड किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही किये जाने के दिशा-निर्देश दिए गये थे। इस सम्बन्ध मंे 03 फरवरी, 2022 के जारी शासनादेश के माध्यम से शासनादेशों को वेबसाइट पर अपलोड करने के सम्बन्ध में पुनः अनुरोध किया गया था।
यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने देते हुए बताया कि विशेष सचिव, सचिवालय प्रशासन द्वारा समस्त अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिवों को इस सम्बन्ध में संज्ञान लेने एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु पत्र प्रेषित किया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि यह संज्ञान में आया है कि शासनादेशों को ऑनलाइन निर्गत करने एवं इण्टरनेट पर अपलोड किये जाने सम्बन्धी पूर्व निर्गत शासनादेशों में प्राविधानित व्यवस्थानुसार कार्यवाही प्रभावी ढंग से नहीं की जा रही है। इस सम्बन्ध में कार्यालय द्वारा मॉनीटरिंग की जानी है। यदि कोई विभाग शासनादेशों एवं उनके संशोधनों को वेबसाइट पर अपलोड नहीं करता है तो यह तथ्य मुख्य सचिव के संज्ञान में लाया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि सभी विभागों को निर्धारित प्रारूप पर माह फरवरी, 2022 से लेकर माह अप्रैल, 2022 तक (तीन माह) की अपने समस्त अनुभागों की सूचना सचिवालय प्रशासन को एक सप्ताह में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गये हैं

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने