लियाम लिविंगस्टोन ने पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को राहुल चाहर के हाथों कैच कराया। वॉर्नर खाता नहीं खोल सके। लिविंगस्टोन आईपीएल मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले चौथे स्पिनर बन गए हैं।
आईपीएल 2022 अपने अंजाम तक पहुंचने वाला है। ग्रुप स्टेज में 64 मैच खेले जा चुके हैं। सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच 64वां मैच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम को मैच की पहली ही गेंद पर बड़ा झटका लगा था। 

स्पिनर लियाम लिविंगस्टोन ने पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को राहुल चाहर के हाथों कैच कराया। वॉर्नर खाता नहीं खोल सके। लिविंगस्टोन आईपीएल मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले चौथे स्पिनर बन गए हैं। वहीं, इस सीजन दूसरी बार ऐसा हुआ है कि स्पिनर ने मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लिया है। लिविंगस्टोन ने दिल्ली के खिलाफ मैच में चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्होंने वॉर्नर के अलावा ऋषभ पंत और रोवमन पॉवेल को पवेलियन भेजा।
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन 2009 में आईपीएल मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बने थे। लीग के दूसरे सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए उन्होंने यह रिकॉर्ड बनाया था।

उस मैच में नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ब्रेंडन मैकुलम और क्रिस गेल की खतरनाक ओपनिंग जोड़ी ने पारी की शुरुआत की, जबकि केविन पीटरसन ने नई गेंद से गेंदबाजी करने का जिम्मा लिया। पहली ही गेंद पर उन्होंने ब्रेंडन मैकुलम को वापस पवेलियन भेज दिया।

केविन ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी, जिसे मैकुलम ने सीधे प्वाइंट पर खड़े विराट कोहली के हाथों में खेला। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए गेंदबाजी करते हुए पीटरसन ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया।वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स ने भी इंडियन प्रीमियर लीग में रिकॉर्ड बनाया है। 2012 में पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए खेलते हुए उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल को गोल्डन डक पर आउट किया था।

शिखर धवन के साथ पार्थिव ने पारी की शुरुआत की थी। सैमुअल्स ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी। पार्थिव ने ड्राइव करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले का किनारा ले कर ऑफ स्टंप से टकरा गई। 

सैमुअल्स ने मैच में चार ओवर में एक विकेट लेते हुए 33 रन दिए। डेक्कन चार्जर्स ने कुमार संगकारा के 82 रन और कैमरन व्हाइट के 74 रनों की पारी के दम पर 186 रन जोड़े। टीम ने यह मैच 13 रन से जीत लिया।
युवा ऑलराउंडर जगदीश सुचित आईपीएल मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बने। उन्होंने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए यह रिकॉर्ड हासिल किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच की पहली ही गेंद पर सुचित ने फाफ डुप्लेसिस की अगुवाई वाली टीम को जोरदार झटका दिया। शॉर्ट मिड विकेट पर विराट कोहली ने केन विलियमसन की सीधी गेंद को फ्लिक किया। विलियम्सन ने उनका कैच पकड़ा।

सुचित ने अपने चार ओवरों में 30 रन देकर दो विकेट झटके। कोहली के साथ उन्होंने उस मैच में रजत पाटीदार को भी पवेलियन भेजा था।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने