उतरौला(बलरामपुर) आदर्श नगर पालिका उतरौला के क‌ई मोहल्लों मे दूषित पानी की सप्लाई हो रही है।जिससे लोगों को पेयजल की समस्या खड़ी हो ग‌ई है।शिकायत के बाद भी नगर पालिका जलकल विभाग मूक दर्शक बना हुआ है जिससे लोगों में आक्रोश है।
      गर्मी शुरू हो चुकी है ऐसे में दूषित पानी के प्रयोग से क‌ई तरह की बीमारियां हो सकती है।इसके बाद भी जलकल विभाग शहर के क‌ई मोहल्लों में दूषित पानी की सप्लाई कर रहा है।शहर के मोहल्ला आर्य नगर,रफी नगर,सुभाष नगर आदि में‌ सप्लाई की जाने वाली पानी पीला पड़ जाता है।लोगों के अनुसार काफी अरसे से पानी की टैंक की सफाई नहीं की ग‌ई है जिससे सप्लाई की जाने वाली पानी रखने पर पीला पड़ जाता है।दूषित पानी होने के चलते उसे पीना संभव नही है नगर वासियों की माने तो लोग पीने के अन्य जगहों से व्यवस्था करने को विवश हैं।
उतरौला विकास मंच अध्यक्ष आदिल हुसैन कहते हैं कि नगर पालिका परिषद द्वारा की जा रही सप्लाई का पानी गंदा है जो पाइप लाइन लीकेज के चलते यह स्थिति है पीने योग्य न होने से अन्य जगहों से व्यवस्था करना पड़ रहा है।
 मोहल्ला पटेल नगर निवासी हसमत अली ने कहा कि पाइप लाइन में संभवत: लीकेज है जिसके चलते घरों में दूषित पानी पहुंच रहा है जिम्मेदारों को इस पर नजर रखनी चाहिए।
   लोकतंत्र रक्षक सेनानी चौधरी इरशाद अहमद गद्दी कहते हैं कि गर्मी के मौसम में पानी की आवश्यकता काफी बढ़ जाती है ऐसे में नगर पालिका के जलकल विभाग को पाइप लाइन की देखरेख के साथ साथ विशेषकर पानी के टैंक की साफ सफाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
मोहल्ला पटेल नगर निवासी सगीर बेग ने कहा कि नगर पालिका द्वारा की जा रही जल आपूर्ति पीने योग्य नही है शाम को बाल्टी में भरकर रख देने पर सुबह पानी का कलर पीला हो जाता है इसलिए इस पानी का इस्तेमाल कपड़ा धोने,नहाने व अन्य कार्यो मे लिया जा रहा है पीने के लिए पानी का बंदोंबस्त अन्य जगहों से करना पड़ता है
नगर पालिका जलकल प्रभारी उमा शंकर ने बताया कि कभी कभी पाइप के लीकेज के कारण ऐसी समस्या उत्पन्न हो सकती है बाकी पानी टैंक को प्रतिवर्ष गर्मी के दिनों में साफ सफाई की जाती है ताकि शहर वासियों को शुध्द पेयजल की आपूर्ति हो सके।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने