उतरौला(बलरामपुर) कस्बे में अतिक्रमण हटने से जाम की समस्या से जूझ रहे लोगों ने राहत की सांस ली है। अतिक्रमण की समस्या दिन पर दिन विकराल होती जा रही थी। नगर पालिका के बार-बार अतिक्रमण हटाने के फरमान ध्वनि विस्तारक यंत्र तक ही सीमित रह गए थे। सड़क की दोनों तरफ की इंटरलॉकिंग पटरियों पर अवैध कब्जे के कारण पदयात्रियों, दो पहिया, चार पहिया वाहन, साइकिल, रिक्शा ठेले,  सब मुख्य सड़क पर ही चलते थे।

भारी वाहनों के दबाव के कारण पूरे बाजार ही नहीं बल्कि बस्ती, फैजाबाद, गोंडा राजमार्ग की सड़कों पर दिन भर में कई बार जाम की स्थिति पैदा होती रहती थी।आलम यह था कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहे से बस स्टैंड तक की दोनों तरफ की पटरियों पर बक्से की दूकानें, सब्जी आदि की दुकानें लगी रहती थी। बस स्टैंड से राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, पचपेड़वा तिराहा,कस्बा चौकी,स्टेट बैंक मोड़,जामा मस्जिद, गोंडा मोड़ से जिलेदारी तक की पटरियों पर अवैध कब्जा था। सड़क पर वाहनों के खड़े होने के कारण न केवल लगातार जाम की स्थिति पैदा होती थी, बल्कि पैदल चलने वालों को भी दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ता था। स्कूलों में छुट्टी होने के बाद जाम के चलते छात्र-छात्राओं को बेबसी में चिलचिलाती धूप में जाम हटने की प्रतीक्षा करनी पड़ती थी।शासन के निर्देश पर 

एसडीएम संतोष ओझा व अधिशासी अधिकारी अवधेश वर्मा के प्रयास से शहर के पटरियों से अतिक्रमण हटाकर अतिक्रमण से कराह रहे शहर को राहत दिलाने का कार्य किया है।ईओ अवधेश वर्मा ने बताया कि पूरे नगर  क्षेत्र के लोगों को इंटरलाकिंग पटरियों और नालियों पर हुए अवैध पक्के निर्माण का  कब्जा खाली करने की नोटिस दे दी ग‌ई है। शीघ्र ही अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने