अंबेडकर नगर । बगैर मान्यता के चल रहे निजी विद्यालयों पर अंकुश लगाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा तेजी के साथ अभियान चलाकर ऐसे विद्यालयों को बंद कराने की कार्यवाही की जा रही। इसी कड़ी में जलालपुर खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में शिक्षा विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र में अभियान चलाया गया।
खंड शिक्षा अधिकारी कमल प्रकाश सिंह के नेतृत्व में चले इस अभियान के अंतर्गत खजुरी करौंदी में चल रहे दो गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को नोटिस देते हुए बंद करा दिया गया। बिना मान्यता के चल रहे पीआरएम किड्स एकेडमी खजूरी करौंदी तथा एसएसकेडी एकैडमी को बंद कराते हुए कक्षा 1 से 5 तक के कुल 170 बच्चों का नामांकन नजदीक के प्राथमिक विद्यालयों में कराया गया। बगैर मान्यता संचालित विद्यालयों को अमान्य रूप से पुनः संचालित न करने की नोटिस तामील कराते हुए चेतावनी दी गई कि यदि विद्यालय बिना मान्यता के पुनः संचालित किए गए तो सुसंगत धाराओं के अंतर्गत अर्थदंड अथवा प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा कर कार्यवाही की जाएगी।
इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी कमल प्रकाश सिंह ने बताया कि गैर मान्यता विद्यालयों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार की जा रही है उन्होंने गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद कर बच्चों को निकट के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय में नामांकित कराने की अपील की ।खंड शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में इस टीम में एआरपी मित्रसेन वर्मा,राजेश वर्मा, सत्य प्रकाश गुप्ता आदि शामिल रहे

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने