संवाददाता, जौनपुर: लाइन बाजार थाना पुलिस ने अदालत के आदेश पर शिक्षक नेता संतोष कुमार सिंह समेत दो आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी व जान से मार डालने की धमकी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों पर जमीन का सौदा करने का झांसा देकर 5.50 लाख रुपये हड़प लेने का आरोप है।

मड़ियाहूं पड़ाव स्थित ईशा हास्पिटल के प्रशासनिक अधिकारी पद पर कार्यरत खेतासराय थाना के कनवारी गांव निवासी विनय सिंह थाने में तहरीर दी। आरोप लगाया कि जोगियापुर निकट तिलक गेस्ट हाउस निवासी संतोष कुमार सिंह सुदेश कुमार मौर्या उर्फ गुड्डू निवासी वाजिदपुर उत्तरी ने जमीन दिलाने का वादा किया था। उन्होंने संतोष सिंह के कहने पर अपनी सरकारी

विद्यालय में अध्यापिका पत्नी के बैंक खाते से सुदेश के बैंक एकाउंट में चेक के माध्यम से 15 अक्टूबर 2018 पांच लाख रुपये जमा किए। फिर 5 जुलाई को 2019 को रजिस्ट्री करने के लिए बुलाकर 50 हजार रुपये नकद लिए और गायब हो गए। विनय सिंह का आरोप है कि जमीन न दिलाने पर वह रुपये मांगने संतोष सिंह के घर गए तो उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए रुपये देने से इन्कार कर दिया। संतोष सिंह की धमक के चलते थाने में तहरीर देने और पुलिस उच्चाधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। तब उन्होंने न्याय के लिए अदालत से गुहार लगाई। थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि न्यायालय के आदेश के अनुपालन के क्रम में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने