जल शक्ति मंत्री श्री स्वतंत्र देव सिंह ने जिला चिकित्सालय  रामपुर का किया निरीक्षण
जल शक्ति मंत्री ने तहसील शाहबाद के किरा स्थित वृहद गौ संरक्षण केन्द्र का किया निरीक्षण
दिनांक 05 मई, 2022
    उत्तर प्रदेश के जल शक्ति श्री स्वतंत्र देव सिंह ने आज जिला चिकित्सालय रामपुर पहॅुचकर वहॉ भर्ती मरीजों से चिकित्सालय प्रबन्धन द्वारा प्रदान किए जा रहे स्वास्थ्य उपचार और सुविधाओं के बारे में बातचीत की। इमरजेंसी वार्ड़ों में पहॅुचकर मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात की। उनका हालचाल जाना तथा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य डाक्टरों को निर्देशित किया कि मरीजों के उपचार में किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सभी को बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराना सरकार की प्राथमिकता है।
जिला चिकित्सालय परिसर में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में पहॅुचकर उन्होंने कोविड उपचार के लिए उपलब्ध जरूरी संसाधनों का जायजा लिया साथ ही आक्सीजन प्लांट पर भी पहॅुचकर प्लांट के संचालन की स्थिति के बारे में जाना।
जल शक्ति मंत्री ने इसके उपरांत गौ-वंश संरक्षण के लिए शासन के निर्देश पर तहसील शाहबाद के किरा में संचालित वृहद गौ संरक्षण केन्द्र का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने परिसर में मौजूद गौवंश के स्वास्थ्य की मॉनीटरिंग एवं भूसा/चारा की उपलब्धता की स्थिति के साथ-साथ गौवंश की नियमित देखभाल के लिए कराए गए प्रबन्ध के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने दुधारू गौवंश की उपलब्धता के बारे में भी जाना तथा कहा कि गौवंश संरक्षण के लिए परिसर में सभी जरूरी प्रबन्ध होने चाहिए।
जल शक्ति मंत्री ने पटवाई स्थित अमृत सरोवर का किया निरीक्षण। इसके उपरांत जल शक्ति मंत्री मा0 प्रधानमंत्री जी की मंशा के अनुरूप ग्राम पंचायत पटवाई में तैयार कराए गए देश के पहले अमृत सरोवर की विशेषताओं को जानने के लिए पटवाई पहुँचे। अमृत सरोवर में जन सुविधा के लिए विकसित की गई सुविधाओं के बारे में उन्होंने जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से जानकारी भी प्राप्त की।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने