ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर ‘संभव’ पोर्टल के तहत सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशकों ने आज की जनसुनवाई

सभी डिस्काम के प्रबन्ध निदेशक स्तर की जनसुनवाई में आज कु ल 18 शिकायतों का समाधान हुआ

प्रदेश स्तर पर सोमवार को 1074 शिकायतों का निस्तारण अधिशासी अभियन्ता व अधीक्षण अभियन्ता स्तर की जनसुनवाई में किया गया

‘संभव’ पोर्टल के तहत समस्याओं के समाधान हेतु सभी स्तरों पर
जनसुनवाई आगे भी चलती रहेगी

प्रदेश की विद्युत व्यवस्था के सुधार कार्य में ढिलाई व लापरवाही
किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं की जायेगी

ऊर्जा मंत्री ने शिकायतों के त्वरित, संतोषजनक व प्रभावी निस्तारण पर सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया
-श्री ए.के. शर्मा
लखनऊ: 31 मई, 2022

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री ए.के. शर्मा के निर्देश पर विद्युत व्यवस्था के सुधार के लिए तथा उपभोक्ताओं की विभिन्न शिकायतों व समस्याओं के निराकरण हेतु आज प्रत्येक डिस्काम के सभी प्रबंध निदेशकों द्वारा जनसुनवाई की गई। सभी डिस्काम के प्रबन्ध निदेशक स्तर की जनसुनवाई में आज कुल 40 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 18 शिकायतों का समाधान मौके पर ही कर दिया गया है। शेष 22 शिकायतों के संबंध में संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गयी है। रिपोर्ट प्राप्त होने पर इनका भी तत्काल निस्तारण कर दिया जायेगा। आज की जनसुनवाई में दक्षिणांचल 08, पश्चिमांचल में 12, मध्यांचल में 08 तथा पूर्वांचल में 08 एवं केस्को में 04 शिकायतें प्राप्त हुईं। जनसुनवाई में बिलिंग, विद्युत आपूर्ति, खराब मीटर, लोवोल्टेज तथा अधिक बिल और कनेक्शन न मिलने की शिकायतें सुनी गईं। इसमें से फूलबाग की श्रीमती पुष्पा साहू ने नये कनेक्शन के लिए, किदवई नगर के विवेक साहू ने खराब मीटर, नौबस्ता डिवीजन के श्री उमंग अग्रवाल ने बिल न प्राप्त होने तथा रतनपुर डिवीजन की श्रीमती नमिता सूद ने विद्युत आपूर्ति संबंधी शिकायतें संबंधित डिस्काम में की थीं, जिनका समाधान कर दिया गया है।
ऊर्जा मंत्री श्री ए.के. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में विद्युत की सुचारू व्यवस्था एवं उपभोक्ताओं की समस्याओं का समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण व संतोषजनक निस्तारण के लिए ‘संभव’ पोर्टल के तहत जनसुनवाई प्रत्येक सोमवार एवं मंगलवार को चलती रहेगी। श्री ए.के. शर्मा ने कहा कि संभव पोर्टल के तहत सोमवार को जिला स्तर पर अधिसाशी अभियन्ता द्वारा सुबह 10ः00 बजे से 12ः00 तक एवं सर्किल स्तर पर अधीक्षण अभियन्ता द्वारा अपराह्न 03 बजे से 05 बजे तक जनसुनवाई की गयी। जिसमें प्रदेश स्तर पर कुल 1318 प्राप्त शिकायतों में से 1074 शिकायतों का निस्तारण मौके पर  किया गया। इसमें पश्चिमांचल डिस्कॉम की 162, दक्षिणांचल की 196, मध्यांचल की 306 तथा पूर्वांचल की 410 शिकायतों का निस्तारण किया गया। उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की ढिलाई व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कार्य के प्रति निष्ठावान होकर एवं उपभोक्ताओं के प्रति सेवाभाव रखते हुए शिकायतों के त्वरित न्यायपूर्ण एवं प्रभावी निस्तारण पर बल दिया है।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जिला, सर्किल और डिस्काम स्तर पर जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं हो पायेगा, उनके समाधान के लिए माह के तीसरे बुधवार को दोपहर 12 बजे से स्वयं ऊर्जा मंत्री और विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा सुनवाई की जाएगी।
ऊर्जा मंत्री ने शिकायतों के त्वरित, संतोषजनक व प्रभावी निस्तारण पर सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने