रेलवे स्टेशन चारबाग एवं एस0के0डी0 पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को किया गया जागरूक

524 ओवर स्पीडिंग वाहनों एवं 43 ड्रंकेन-ड्राइव वाहनों का चालान किया गया
-उप परिवहन आयुक्त
लखनऊ: 31 मई, 2022
सड़क सुरक्षा माह के तहत आज चारबाग रेलवे स्टेशन पर स्टेशन डायरेक्टर श्री आशीष सिंह द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए पम्फलेट बांटे गये। साथ ही पी0टी0ओ0 आभा त्रिपाठी एवं एस0के0डी0 पब्लिक स्कूल, लखनऊ मंे चालकों को, एवं इंटेगरल यूनिवर्सिटी सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान लोगों से हेलमेट और सीट वेल्ट लगाकर ही वाहन चलाने का अनुरोध किया गया।
यह जानकारी देते हुए उप परिवहन आयुक्त श्री निर्मल प्रसाद ने बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशों के अनुपालन में परिवहन विभाग लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने का कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मृत्यु हम सभी के लिए कष्टकर एवं दुःखदायी है।
श्री निर्मल प्रसाद ने बताया कि सड़क सुरक्षा के प्रति चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान वाहनों के प्रपत्र भी चेक किये गये और सड़क सुरक्षा के प्रति प्रत्येक नागरिक के दायित्वों से भी उनको अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि इस चेकिंग अभियान का उद्देश्य सड़क दुर्घटना से होने वाली मौतों के बारे में जागरूक करना है।
परिवहन उपायुक्त ने बताया कि मई माह में ड्रंकेन एवं ड्राइव की चेकिंग के दौरान लखनऊ परिक्षेत्र में की गयी वाहनों की चेकिंग के तहत कुल 43 वाहनों का चालान किया गया एवं कुल 524 ओवर स्पीडिंग वाले वाहनों का भी चालान किया गया। उन्होंने बताया कि नशे की हालत में वाहन चलाने एवं ओवर स्पीडिंग की वजह से सड़क दुर्घटनायें अधिक होती हैं। जब तक इन दोनों पर उचित रोक नहीं लगायी जायेगी तब तक सड़क दुर्घटनायें कम नहीं होगी।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने