भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के बाद अब टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। चार मार्च से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के बाद अब टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। चार मार्च से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह टेस्ट टीम इंडिया के लिए खास है, क्योंकि पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में 100वीं बार देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। बीसीसीआई ने विराट के 100वें टेस्ट को यादगार बनाने के लिए बड़ा फैसला लिया है। उसने मैच से तीन दिन पहले दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दे दी है।
मोहाली स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शक मैच देखने के लिए जा सकते हैं। इससे पहले बीसीसीआई ने यह तय किया था मोहाली के आसपास लगातार आ रहे कोरोना के मामलों के कारण दर्शकों को स्टेडियम में नहीं जाने दिया जाएगा। वहीं, बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट के लिए कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम आने की अनुमति दी है। यह मैच 12 मार्च से बेंगलुरु के एन चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह एक डे-नाइट मैच भी होगा।
इससे पहले मैच से तीन दिन पूर्व भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने दर्शकों को अनुमति नहीं मिलने पर निराशा जाहिर की थी। बुमराह ने कहा था- हम फिलहाल सिर्फ उस चीज पर ध्यान दे रहे हैं जो हमारे नियंत्रण में है। अगर दर्शक आते तो हमारा हौसला बढ़ता, लेकिन ऐसे नियम हम तय नहीं करते।

कोहली अपने 100वें टेस्ट मैच को यादगार बनाना चाहेंगे। उन्होंने दो साल से ज्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगाया है। कोहली का पिछला सतक 22 नवंबर 2019 को आया था। तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 136 रन बनाए थे। उसके बाद कोहली के बल्ले से सिर्फ छह अर्धशतक निकले हैं। इस मैच में कोहली से प्रशंसकों को बड़ी पारी की उम्मीद है।

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने