उतरौला (बलरामपुर)
ग्राम सभा के विकास कार्यों व ग्राम प्रधानों के कार्यों में ब्लाक प्रमुख गैड़ास बुजुर्ग राकेश कुमार तिवारी द्वारा बिना वजह हस्तक्षेप करने पर ग्राम प्रधान लामबंद हो गए हैं। गुरुवार को ब्लॉक सभागार में प्रधान संघ अध्यक्ष रूपेश कुमार सोनी की अध्यक्षता में ग्राम प्रधानों की बैठक आयोजित कर ब्लॉक प्रमुख पर जमकर भड़ास निकाली। 
प्रधान संघ ब्लॉक अध्यक्ष रूपेश कुमार सोनी ने कहा कि ब्लाक प्रमुख राकेश कुमार तिवारी द्वारा जिस तरह ग्राम पंचायतों के कार्यों में हस्तक्षेप किया जा रहा है और ग्राम पंचायत से संबंधित मनरेगा, ग्राम निधि के कार्यों में कमीशन मांगा जा रहा है, साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि यदि मुझे कमीशन नहीं मिलेगा तो मैं ग्राम पंचायतों की जांच कराउंगा। ग्राम पंचायतों में ब्लाक प्रमुख की अनुमति के बगैर कोई भी कार्य न कराए जाने का दबाव भी बनाया जा रहा है। यह अति निंदनीय है। इससे पूर्व कभी भी किसी ब्लॉक प्रमुख द्वारा ग्राम सभा व ग्राम प्रधानों के कार्यों में इस प्रकार का हस्तक्षेप नहीं किया गया है। ग्राम प्रधान संगठन गैड़ास बुजुर्ग ब्लाक प्रमुख के इन कार्यों की घोर निंदा करता है। 
ग्राम प्रधान राजेश गुप्ता ने कहा कि प्रधान संगठन, ब्लाक प्रमुख को यह सुझाव देता है कि ग्राम पंचायतों व ग्राम प्रधानों के कार्यों में हस्तक्षेप, व कमीशन की मांग ना करें। अगर ब्लॉक प्रमुख का यही रवैया आगे भी जारी रहा तो ग्राम प्रधान संगठन अनशन व हड़ताल करेगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी ब्लाक प्रमुख गैड़ास बुजुर्ग की होगी। 
पूर्व ब्लाक प्रमुख जमाल अख्तर उर्फ जद्दन खां ने कहा कि अगर ब्लॉक प्रमुख को ग्राम प्रधान व ग्राम सभा में इतना ही रुचि है तो वह ब्लाक प्रमुखी मुझे सौंप कर बौड़िहार ग्राम सभा की प्रधानी ले ले। 
इटईरामपुर के पूर्व प्रधान फखरुद्दीन ने कहा कि जो भी पंचायत सचिव, ग्राम प्रधानों का डोंगल अपने पास रखते हैं वह तत्काल ग्राम प्रधानों को डोंगल वापस कर दें और ग्राम प्रधानों से सामंजस्य बनाकर ही कार्य करें। संगठन की मजबूती पर विस्तार से चर्चा करते हुए कोश में हर माह सहयोग शुल्क जमा करने के लिए सभी ग्राम प्रधानों को हिदायत दी गई। 
ब्लाक प्रमुख राकेश कुमार तिवारी ने कहा कि लगाए गए आरोप बेबुनियाद व निराधार हैं।
इस दौरान ग्राम प्रधान उबैदुल्लाह खां, दिलीप कुमार, राजेश वर्मा, गोपी नाथ वर्मा, रविंद्र गुप्ता, अबू कमर, छेदी, घनश्याम, अफसर अली खान, रामस्वरूप, नूरजहां, अल्तमस, जितेंद्र कुमार, शिव पूजन, फागूलाल, गुज्जी लाल समेत दर्जनों प्रधान मौजूद रहे।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने