उतरौला (बलरामपुर)
गैड़ास बुजुर्ग के ग्राम प्रधानों द्वारा गुरुवार को ब्लॉक परिसर की बैठक में ब्लाक प्रमुख पर लगाए गए विभिन्न गंभीर आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए ब्लाक प्रमुख राकेश तिवारी ने इसे राजनीतिक षड्यंत्र बताया। ब्लाक प्रमुख राकेश तिवारी ने प्रेस वार्ता कर कहा कि क्षेत्र के तमाम ग्राम पंचायत प्रधान शासन की मंशा के विपरीत कार्य कर रहे हैं। जबकि शासन की मंशा हैं कि गांवों का समग्र विकास हो। ग्राम सभा से संबंधित अनेक विकास कार्यों व सरकारी उपक्रमों के सुन्दरीकरण मे प्रधानों द्वारा सहयोग न करने की शिकायत लगातार मिल रही थी। ग्राम सभा के विकास कार्यों की जमीनी हकीकत परखने के लिए, गांव के समस्त विकास कार्यों से संबंधित, मौखिक सूचना मेरे द्वारा सहायक विकास अधिकारी से मांगा गया था। मेरा सूचना मांगने का उद्देश्य सभी ग्राम पंचायतों की जमीनी हकीकत परखना हैं। यदि प्रधानों ने शासन के मंशानुसार कार्य किया है तो उन्हें सूचना देने मे तकलीफ नहीं होना चाहिए। गांव के विकास कार्यों की सूचना देने से बचने के लिए कुछ ग्राम प्रधानों ने मेरे खिलाफ षड्यंत्र कर मेरे ऊपर झूठे, मनगढ़ंत, बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। ऐसे ग्राम प्रधानों का सिर्फ एक मकसद है की ग्राम सभा में की जा रही इनकी मनमानी में कोई दखल अंदाजी ना करें। आरोप लगाने वाले प्रधान वही लोग हैं जो विधानसभा चुनाव में उतरौला विधायक व प्रदेश से योगी सरकार को हटाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे थे। यह लोग समझ रहे थे की उतरौला विधायक और प्रदेश में योगी सरकार बदल जाएगी। लेकिन इन लोगों की एक न चली।  अब ग्राम सभा के विकास कार्यों में अपनी मनमानी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे झूठे आरोप लगाने से मैं रुकने या मानने वाला नहीं हूं। शासन के मंसानुरुप सभी ग्राम पंचायतों में विकास कार्य कराने के लिए मैं कटिबद्ध हूं। 
पूर्व ब्लाक प्रमुख जमाल अख्तर उर्फ जद्दन खां द्वारा ब्लाक प्रमुख राकेश कुमार तिवारी को ब्लाक प्रमुखी छोड़कर ग्राम सभा की प्रधानी करने वाले बयान बयान पर बांक भवानी के पूर्व प्रधान बब्बू सिंह ने कहा कि पूर्व प्रमुख का ये बयान अशोभनीय व अति निंदनीय है उनको ऐसा नहीं कहना चाहिए।
ग्राम प्रधान राजेश कुमार, कर्रार अली, शिवपूजन, गुज्जी लाल, राज कुमार मौर्या, राम कुमार प्रजापति, अमित मिश्रा, जितेंद्र प्रसाद व पूर्व प्रधान मलिक इम्तियाज ने कहा कि एजेंडा की बिना जानकारी दिए हुए हम सभी को बैठक में बुलाया गया था।
 जो ग्राम प्रधान ब्लाक प्रमुख द्वारा मांगी गई मौखिक सूचना का विरोध कर रहे हैं उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। ग्राम सभा में चल रहे विकास कार्य की सूचना देने में कोई हर्ज नहीं है।
असग़र अली
उतरौला

Post a Comment

If you have any doubts, please let me know

और नया पुराने